भारतीय-अमेरिकी सीमा सिंह टेनेसी में सीनेट सीट के लिए डेमोक्रेट उम्‍मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी

भारतीय-अमेरिकी सीमा सिंह टेनेसी में सीनेट सीट के लिए डेमोक्रेट उम्‍मीदवार के रूप में चुनाव लड़ेंगी

न्यूयॉर्क, 25 सितंबर (आईएएनएस)। अमेरिकी राज्य टेनेसी से एक भारतीय-अमेरिकी नगर परिषद सदस्य ने राज्य के प्रतिनिधि सभा में डिस्ट्रिक्ट 90 का प्रतिनिधित्व करने के लिए डेमोक्रेट के रूप में चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

वाराणसी में जन्‍मीं सीमा सिंह साथी डेमोक्रेट प्रतिनिधि ग्लोरिया जॉनसन की सीट के लिए बोली लगाएंगी, जो रिपब्लिकन सीनेटर मार्शा ब्लैकबर्न की अमेरिकी सीनेट सीट के लिए दौड़ लगा रही हैं।

वह 2017 में और फिर 2021 में तीसरे जिले के लिए नॉक्सविले नगर परिषद महिला के रूप में चुनी गईं और शपथ लीं, पूर्वी टेनेसी में किसी भी सार्वजनिक कार्यालय के लिए चुनी जाने वाली पहली भारतीय-अमेरिकी बन गईं।

वह हीलिंग द होम की कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्य करती हैं, जो एक गैर-लाभकारी एजेंसी है जो परिवारों को पीढ़ीगत घरेलू और अंतरंग साथी हिंसा के परिणामस्वरूप होने वाले दुर्व्यवहार और आघात को संबोधित करने के लिए सेवा प्रदान करती है।

उनके मंच के मुद्दे स्वास्थ्य देखभाल और शिक्षा का वित्तपोषण, महिलाओं के प्रजनन अधिकारों और आर्थिक मुद्दों का बचाव होंगे।

सीमा सिंह ने टेनेसी स्थित अखबार नॉक्सविले न्यूज सेंटिनल को बताया, “मैं उन दृष्टिकोणों को सामने लाने की कोशिश करूंगी, जो मुझे लगता है कि महत्वपूर्ण हैं और उन बहुत से लोगों के लिए आगे बढ़ूंगी, जिनका प्रतिनिधित्व नहीं किया जा रहा है या उनकी बात नहीं सुनी जा रही है।”

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि मैंने साबित कर दिया है कि मुझमें ईमानदारी है और मैं विभिन्न विचारों के माध्यम से सुनूंगी।”

सीमा सिंह इस समय नॉक्सविले फैमिली जस्टिस सेंटर की समन्वित सामुदायिक प्रतिक्रिया टीम, नॉक्स काउंटी डोमेस्टिक असॉल्ट डेथ रिव्यू टीम, द मेट्रोपॉलिटन ड्रग सेंटर गेटवे एडवाइजरी बोर्ड और ईस्ट टेनेसी बोर्ड के वाईएमसीए में कार्यरत हैं।

वह नगर परिषद प्रतिनिधि और नगर गोल्फ समिति की अध्यक्ष भी हैं।

सीमा सिंह का परिवार 70 के दशक के मध्य में भारत से नॉक्सविले चला गया, जब उनके पिता को टेनेसी विश्‍वविद्यालय में प्रोफेसर के रूप में नियुक्त किया गया था।

वह 13 साल की उम्र में एक प्राकृतिक अमेरिकी नागरिक बन गईं और उन्होंने वेस्ट हिल्स एलीमेंट्री, बियर्डेन मिडिल स्कूल और बियर्डेन हाईस्कूल में पढ़ाई की।

उन्होंने 1996 में टेनेसी विश्‍वविद्यालय से क्लिनिकल, काउंसलिंग और एप्लाइड साइकोलॉजी पर जोर देने के साथ मनोविज्ञान में स्नातक की उपाधि हााासिलल की।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine