बेजोस व सांचेज़ ने की हवाई को आग से उबरने में मदद को 100 मिलियन डॉलर मदद की घोषणा

बेजोस व सांचेज़ ने की हवाई को आग से उबरने में मदद को 100 मिलियन डॉलर मदद की घोषणा

सैन फ्रांसिस्को, 12 अगस्त (आईएएनएस)। अरबपति जेफ बेजोस और उनकी प्रेमिका लॉरेन सांचेज़ ने माउई, हवाई में जंगल की आग से उबरने के प्रयासों में मदद के लिए 100 मिलियन डॉलर के फंड की घोषणा की है।

हवाई जंगल की आग गंभीर स्थिति में पहुंच गई है और मरने वालों की संख्या बढ़कर 67 हो गई है।

शुक्रवार देर रात एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, सांचेज़ ने लिखा कि वे “माउई फंड बना रहे हैं और माउई को अब और आने वाले वर्षों में अपने पैरों पर वापस खड़ा करने में मदद करने के लिए 100 मिलियन डॉलर समर्पित कर रहे हैं।”

उन्‍होंने कहा,”माउई में जो कुछ हो रहा है, उससे जेफ और मैं दुखी हैं। हम उन सभी परिवारों के बारे में सोच रहे हैं, जिन्होंने बहुत कुछ खो दिया है और एक समुदाय जो तबाह हो गया है। उनकी तत्‍काल जरूरतें और दीर्घकालिक पुनर्निर्माण महत्वपूर्ण है, जिसे करना होगा।”

पहले की रिपोर्टों के अनुसार, बेजोस ने पिछले साल अनुमानित 78 मिलियन डॉलर में दक्षिण माउई में आग से 20 मील से भी कम दूरी पर ला पेरोस बे पर 14 एकड़ की संपत्ति खरीदी थी।

इस बीच, पश्चिम माउ, जहां लाहिना स्थित है, अभी भी बिजली और पानी के बिना है। खोजी दल अभी भी क्षेत्र में जंगल की आग के पीड़ितों की तलाश कर रहे हैं।

समृद्ध इतिहास वाला एक तटीय शहर लाहिना में 1,000 से अधिक इमारतें नष्ट हो गई हैं, जो हर साल लगभग दो मिलियन पर्यटकों को आकर्षित करता है।

हवाई के माउई द्वीप और बिग आइलैंड पर जंगल की आग मंगलवार रात को शुरू हुई। तूफानी हवाओं और शुष्क मौसम ने आग को भड़काने में मदद की।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine