बिहार के लोगों पर हिमाचल सीएम का बयान दुर्भाग्यपूर्ण और अकारण, अपमानित करना ठीक नहीं – अनुराग ठाकुर

बिहार के लोगों पर हिमाचल सीएम का बयान दुर्भाग्यपूर्ण और अकारण, अपमानित करना ठीक नहीं – अनुराग ठाकुर

17 अगस्त, नई दिल्ली (आईएएनएस)। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू द्वारा बिहार के लोगों पर की गई टिप्पणी को दुर्भाग्यपूर्ण और अकारण बताया है।

उन्होंने कहा है कि, आपदा के समय हमें आपस में मिलकर काम करना चाहिए। टीका टिप्पणी करने से काम नहीं चलेगा। बिहार के लोगों को बिना कारण इसमें घसीटना और उनको अपमानित करना ठीक नहीं है।

हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश, भूस्खलन व बादल फटने से हो रही भारी तबाही व जान- माल के नुकसान को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद बताते हुए ठाकुर ने सभी राजनीतिक दलों खासकर कांग्रेस से इस पर राजनीति नहीं करने का आग्रह किया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस से आग्रह है कि संकट की इस घड़ी में राजनीति बंद करें और राहत कार्यों में ज्यादा से ज्यादा मदद करें।

ठाकुर ने सभी राजनीतिक दलों व सामाजिक संगठनों को राहत और बचाव कार्य में एक साथ आने का अनुरोध करते हुए कहा कि हिमाचल के मंत्रियों से भी आग्रह है कि अलग-अलग भाषा और अलग-अलग सुर में बोलने से बचें और राहत कार्य पर ध्यान लगाएं।

केंद्र सरकार द्वारा राहत व बचाव कार्य में मदद की जानकारी देते हुए ठाकुर ने बताया कि केंद्र सरकार सभी प्रकार से राज्य सरकार के साथ समन्वय बनाकर कार्य कर रही है। हम लगातार स्थिति पर नजर बनाए हुए हैं।

राहत के लिए एनडीआरएफ की टुकड़ियां हिमाचल में हैं। वायु सेना लगातार आपदा प्रभावित क्षेत्रों से लोगों को बाहर निकल रही है। पिछले 72 घंटे में 1000 से ज्यादा लोगों को सकुशल निकाला गया है।

केंद्रीय मंत्री ने आगामी 20 और 21 अगस्त को अपने हिमाचल दौरे की जानकारी देते हुए यह भी बताया कि वह अलग-अलग जिलों में घूम कर सभी शोकाकुल परिवारों से मिलेंगे जिन्होंने इस आपदा में अपने स्वजन खोए हैं।

उन्होंने कहा कि वे सभी अधिकारियों से अभी भी संपर्क में हैं। हिमाचल पहुंचकर भी उनके साथ मिल-बैठकर राहत व बचाव कार्य में और तेजी कैसे लाई जाए इस पर कार्य करेंगे।

–आईएएनएस

एसटीपी/एबीएम

E-Magazine