बिजी वर्क शेड्यूल के बावजूद मैं कन्या पूजन जरुर करता हूं : रोमांच मेहता

बिजी वर्क शेड्यूल के बावजूद मैं कन्या पूजन जरुर करता हूं : रोमांच मेहता

मुंबई, 14 अक्टूबर (आईएएनएस)। ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ और ‘कभी-कभी इत्तेफाक से’ में अपनी भूमिकाओं के लिए प्रसिद्ध एक्टर रोमांच मेहता ने ‘नवरात्रि 2023’ के मौके पर पुरानी यादें और योजनाएं साझा की। उन्होंने बताया कि कैसे बिजी वर्क शेड्यूल के बावजूद ‘कन्या पूजा’ उत्सव नॉन-निगोशिएबल पार्ट है।

रोमांच ने कहा, “जब मैं बच्चा था तभी से नवरात्रि मेरे जीवन का हिस्सा रही है। हमारे लिए, नवरात्रि सिर्फ एक त्योहार नहीं है, यह जीवन, प्रेम और हमारी समृद्ध संस्कृति का उत्सव है।”

नवरात्रि व्रत के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा, “इन नौ दिनों में, कई लोग उपवास करते हैं, कुछ पूरी अवधि के लिए, जबकि अन्य पहले और आखिरी दिन या आखिरी दो दिन चुनते हैं। समय के साथ, मैंने नवरात्रि के दौरान आमतौर पर पहले दिन, आखिरी दिन या आखिरी दो दिन उपवास करने का फैसला लिया है, जो हमेशा कन्या पूजा के साथ समाप्त होती है।”

माता रानी के प्रति अपनी भक्ति व्यक्त करते हुए, अभिनेता ने टिप्पणी की, “नवरात्रि के दौरान, ऐसा लगता है जैसे मैं उनके साथ बातचीत कर रहा हूं, उनका आशीर्वाद ले रहा हूं और शुभकामनाएं दे रहा हूं। यह एक अनूठा संबंध है जिसे हममें से कई लोग इस विशेष समय के दौरान साझा करते हैं।”

जब वह नवरात्रि के दौरान घर से दूर होते हैं, तो रोमांच यह सुनिश्चित करते हैं कि ये परंपरा जारी रहे। उन्होंने कहा, “मैं अष्टमी पर कन्या पूजन करता हूं, जो मेरे लिए एक महत्वपूर्ण दिन है। इस साल, मैंने कन्या पूजा करने और अष्टमी पर आखिरी दो व्रत रखने की योजना बनाई है।”

डांडिया और गरबा नवरात्रि समारोह का एक अभिन्न अंग हैं।

इन डांस फॉर्म्स के बारे में बात करते हुए, रोमांच कहते हैं, “डांडिया और गरबा खेलना परंपरा की लय में नृत्य करने जैसा है। यह मेरे दिल को खुशी और ऊर्जा से भर देता है, ऐसे क्षण बनाता है जो यादगार यादें बन जाते हैं।”

उन्होंने कहा, “मेरा वर्क शेड्यूल अक्सर यह निर्धारित करता है कि मैं नवरात्रि कैसे मनाऊंगा, खासकर जब मैं किसी प्रोजेक्ट की शूटिंग कर रहा होता हूं। लेकिन, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैं कहां हूं, चाहे अपने गृहनगर में या मुंबई में, कन्या पूजन नॉन-नेगोशिएबल हिस्सा है।”

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine