बारिश के कारण भारत-पाकिस्तान मैच रुका, रोहित-गिल के अर्धशतक; स्कोर-147/2 (लीड)

बारिश के कारण भारत-पाकिस्तान मैच रुका, रोहित-गिल के अर्धशतक; स्कोर-147/2 (लीड)

कोलंबो, 10 सितंबर (आईएएनएस)। एशिया कप में भारत-पाकिस्तान सुपर फोर मैच रविवार को कोलंबो के आर. प्रेमदासा स्टेडियम में भारी बारिश के कारण रोक दिया गया है। फिलहाल, भारत का स्कोर 24.1 ओवर में 147/2 है।

2 सितंबर को पल्लेकेल में जब दोनों टीमों के बीच लीग चरण का मैच खेला गया तो लगातार बारिश के कारण नतीजा नहीं निकल सका। भारत-पाकिस्तान सुपर फोर मैच को रद्द होने से बचाने के लिए एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने शुक्रवार को रविवार के लिए एक रिजर्व दिन जोड़ा।

संशोधित खेल स्थितियों के अनुसार, यदि रविवार को खराब मौसम के कारण मैच आगे नहीं बढ़ पाया तो बिना कोई ओवर गंवाए खेल जहां रुका था वहीं से शुरु रिजर्व डे के दिन खेला जाएगा।

रविवार को टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने बारिश शुरू होने से पहले रोहित और गिल ने अपनी 121 रन की साझेदारी से पाकिस्तान को बैकफुट पर धकेल दिया। लेकिन इसके बाद पाकिस्तान को लगातार दो ओवरो में दो विकेट मिले।

भारत ने 24.1 ओवर में 2 विकेट पर 147 रन बना लिए हैं। विराट कोहली 8 और केएल राहुल 17 पर नाबाद हैं।

इससे पहले शुभमन गिल (58 रन) और रोहित शर्मा (56 रन) बनाकर आउट हुए। गिल ने 52 गेंदों में 10 चौके और रोहित ने 49 गेंदों पर छह चौके और चार छक्के लगाए। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी और शादाब खान को 1-1 विकेट मिला।

के.एल. राहुल दाहिनी जांघ की चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद अपना पहला मैच खेल रहे हैं। टीम और फैंस को उनसे काफी उम्मीदें है और केएल राहुल भी मैच रुकने से पहले पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे शानदार लय में नजर आए।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine