फीफा महिला विश्व कप: स्वीडन ने इटली को हराकर अंतिम-16 में जगह बनाई

फीफा महिला विश्व कप: स्वीडन ने इटली को हराकर अंतिम-16 में जगह बनाई

वेलिंग्टन, 29 जुलाई (आईएएनएस)। स्वीडन ने हवा में अपनी दमदार क्षमता का परिचय देते हुए शनिवार को यहां फीफा महिला विश्व कप में कॉर्नर के माध्यम से तीन गोल करके इटली को 5-0 से हरा दिया और एक मैच शेष रहते हुए अंतिम-16 में जगह पक्की कर ली।

स्वीडन ने शुरुआती मैच में कड़ी मेहनत से जीत हासिल की और दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हरा दिया था जबकि इटली ने क्रिस्टियाना गिरेली के देर से विजयी गोल की बदौलत अर्जेंटीना को 1-0 से हराया।

शिन्हुआ की एक रिपोर्ट के अनुसार, इटली शुरू से ही आक्रामक थी क्योंकि सोफिया कैंटोर ने खेल में सिर्फ एक मिनट के अंदर जेसीरा मुसोविच का टेस्ट लिया, इससे पहले कि लूसिया डि गुग्लिल्मो ने साइड नेट मारा, लेकिन स्वीडन ने शुरुआती घेराबंदी से निपटने में कामयाबी हासिल की और जल्द ही अपना फायदा बना लिया।

फीफा रैंकिंग में नंबर 3 ने 39वें मिनट में गतिरोध को तोड़ दिया जब अमांडा इलस्टेड ने जॉना एंडरसन के कॉर्नर को नेट में डाल दिया।

स्वीडन ने तेजी से गति पकड़ी और पांच मिनट बाद एक और स्कोर जोड़ा जब एंडरसन के एक और कॉर्नर पर फ्रिडोलिना रोल्फ़ो ने गोल कर दिया।

2019 विश्व कप के कांस्य पदक विजेता ने स्टॉपेज समय में जबरदस्त टीमवर्क से इटली की रक्षा को ध्वस्त कर दिया, और जोहाना कनेरिड ने स्टिना ब्लैकस्टेनियस को गेंद दी जिन्होंने टैप कर उसे गोल में पहुंचा दिया।

स्वीडन ने सेट-पीस में खतरनाक स्थिति बनाए रखी क्योंकि उन्होंने ब्रेक के बाद सीधे कई कॉर्नर बनाए और इलेस्टेड्ट ने 50वें मिनट में गोल किया।

इटली के आक्रमण से स्वीडन के गोल को कोई खतरा नहीं था और पीले और नीले रंग ने अंतिम मिनट में गोल कर दिया जब मैच के इंजरी समय में एक लंबी गेंद रेबेका ब्लोमक्विस्ट को मिली जिसने डिफेंडरों को छकाने के बाद फ्रांसेस्का डुरांटे को आमने-सामने की भिड़ंत में हरा दिया।

इस जीत के साथ, स्वीडन ने पहले ही अगले चरण के लिए जगह पक्की कर ली है, जबकि इटली, दक्षिण अफ्रीका और अर्जेंटीना ने अंतिम-16 में जगह बनाने की उम्मीदों को जिंदा रखा है।

अगले बुधवार को तीसरे मैच में स्वीडन का मुकाबला अर्जेंटीना से होगा और इटली का मुकाबला दक्षिण अफ्रीका से होगा।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine