फीफा महिला विश्व कप: अगर फिट रहीं तो सैम केर ऑस्ट्रेलिया के क्वार्टरफाइनल में शुरुआत करेंगी

फीफा महिला विश्व कप: अगर फिट रहीं तो सैम केर ऑस्ट्रेलिया के क्वार्टरफाइनल में शुरुआत करेंगी

कैनबरा (ऑस्ट्रेलिया), 11 अगस्त (आईएएनएस) मटिल्डास के कोच टोनी गुस्तावसन ने घोषणा की कि स्टार स्ट्राइकर सैम केर शनिवार को फ्रांस के खिलाफ फीफा विश्व कप क्वार्टर फाइनल में शुरुआत करेंगी, बशर्ते वह फिट हों।

फ्रांस के साथ मैच की पूर्व संध्या पर ब्रिस्बेन में पत्रकारों से बात करते हुए गुस्तावसन ने शुक्रवार को कहा कि अगर केर को पूरा मैच खेलने के लिए फिट समझा जाता है तो उनकी भूमिका में कोई संदेह नहीं है।

उन्होंने कहा, “अगर सैम 90 मिनट तक खेलने के लिए फिट है, तो वह शुरुआत कर रही हैं।”

“कोई सवाल ही नहीं है, और टीम यह जानती है। हम यहां सैम केर के बारे में बात कर रहे हैं। क्या वह 90 मिनट और किसी भी संभावित अतिरिक्त समय के लिए खेलने को तैयार है, इसका फैसला आज रात किया जाएगा। लेकिन इसमें कोई सवाल ही नहीं है कि क्या वह शुरू कर रही है।”

ऑस्ट्रेलिया के उद्घाटन मैच से ठीक एक दिन पहले पिंडली में चोट लगने के बाद, केर ने इस महिला विश्व कप में केवल एक ही उपस्थिति दर्ज की है, राउंड 16 में बेंच से बाहर आ गई है।

शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, उनकी अनुपस्थिति में, मटिल्डा ने अपने कप्तान और सर्वकालिक अग्रणी स्कोरर के बिना, विश्व कप में अपना संयुक्त सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन हासिल किया और चौथी बार क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

अगर केर को ब्रिस्बेन में फ्रांस के खिलाफ शुरुआत करने की मंजूरी मिल जाती है, तो वह कैटलिन फोर्ड, हेले रासो, या मैरी फाउलर की जगह ले सकती हैं – जिनमें से सभी ने टूर्नामेंट में गोल किए हैं।

हालाँकि, गुस्तावसन ने इस विचार का खंडन किया कि शीर्ष तीन फॉरवर्ड में से एक को बाहर करने से उस गति पर असर पड़ेगा जिसने ऑस्ट्रेलिया को इस स्तर तक पहुँचाया है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड की संयुक्त मेजबानी में 2023 विश्व कप 20 जुलाई से 20 अगस्त तक चलेगा। विशेष रूप से, आठ समूहों में से केवल शीर्ष दो टीमें 16वें दौर में पहुंचीं, जिससे यह 32 टीमों को शामिल करने वाला पहला महिला विश्व कप बन गया।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine