पैरा-पावरलिफ्टिंग विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी करने के लिए दुबई तैयार

पैरा-पावरलिफ्टिंग विश्व चैंपियनशिप की मेजबानी करने के लिए दुबई तैयार

दुबई, 4 अगस्त (आईएएनएस)। पेरिस पैरालंपिक खेलों में एक साल से कुछ अधिक समय बचा है, इससे पहले दुनियाभर के सर्वश्रेष्ठ पैरा पावरलिफ्टर, विश्व पैरा-पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप में भाग लेंगे, जो दुबई में 22 से 30 अगस्त तक आयोजित की जायेगी।

2023 विश्व पैरा पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप की मेजबानी करने के लिए दुबई तैयार है। इस चैंपियनशिप में कई दिग्गज अपना दमखम दिखाएंगे। जिन शीर्ष नामों ने अपनी भागीदारी की पुष्टि की है उनमें मिस्र के प्रतिष्ठित उस्मान शेरिफ (पुरुषों के 59 किग्रा), जॉर्डन के टोक्यो 2020 चैंपियन उमर क़रादा (पुरुषों के 49 किग्रा) और अब्देलकरीम खत्ताब शामिल हैं, जिन्होंने फ़ज़ा 2022 विश्व कप में तीन बार विश्व रिकॉर्ड तोड़ा।

पिछले दिसंबर में पुरुषों के 88 किलोग्राम तक वर्ग में प्रतिस्पर्धा करने वाले दो बार के पैरालंपिक चैंपियन यूएई के दिग्गज मोहम्मद खामिस समेत कई और बड़े नाम शामिल है।

चैंपियनशिप में 610 खिलाड़ी भाग लेंगे। चैंपियनशिप में 79 देशों के पावरलिफ्टर प्रतिस्पर्धा करेंगे।

चैंपियनशिप के निदेशक माजिद अल-उसैमी ने पुष्टि की कि महामहिम शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम और उनके अनुवर्ती लोगों के संरक्षण ने दुबई में पैरा खेल आयोजनों के विकास में बहुत योगदान दिया।”हम असंभव को संभव बनाने के दृढ़ संकल्प वाले लोगों से प्रेरणा लेते हैं और हमें सभी स्तरों पर उनकी उपलब्धियों पर गर्व है।”

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine