पुणे में यूक्रेनी गायिका उमा शांति पर तिरंगे का अपमान करने का मामला दर्ज

पुणे में यूक्रेनी गायिका उमा शांति पर तिरंगे का अपमान करने का मामला दर्ज

मुंबई, 15 अगस्त (आईएएनएस)। शांति पीपल बैंड की यूक्रेनी गायिका उमा शांति के खिलाफ भारतीय तिरंगे का अपमान करने का मामला दर्ज किया गया है। गायक ने पुणे के मुंडवा में एक क्लब में एक संगीत कार्यक्रम के दौरान कथित तौर पर भारत के राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया और कानूनी अपराध किया, जिसकी कार्यवाही शुरू कर दी गई है।

यह घटना रविवार रात को हुई और कैमरे में रिकॉर्ड हो गई। बाद में यह क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कथित अपराध का वीडियो विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर जंगल की आग की तरह फैलने के बाद हवलदार तानाजी देशमुख द्वारा बैंड शांति पीपल की प्रमुख गायिका उमा के खिलाफ मुंढवा पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया।

एफआईआर के अनुसार, यूक्रेनी बैंड शांति पीपल की प्रमुख शांति ने अपने दोनों हाथों में तिरंगे लेकर नृत्य किया और बाद में झंडे दर्शकों की ओर फेंक दिए।

भारत दौरे पर आए यूक्रेनी बैंड – शांति पीपल – ने पिछले हफ्ते बेंगलुरु और भोपाल में प्रस्‍तुति दी थी। रविवार को पुणे में इस बैंड की दूसरी प्रस्‍तुति हुई। पुणे शहर में इसने पिछले साल अक्टूबर में भी कार्यक्रम पेश किया था।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine