पाल्कबे नेशनल में 80 से अधिक स्टैंड-अप पैडलर्स लेंगे भाग

पाल्कबे नेशनल में 80 से अधिक स्टैंड-अप पैडलर्स लेंगे भाग

रामेश्वरम, 13 सितंबर (आईएएनएस)। देश भर के 80 से अधिक स्टैंड-अप पैडलर्स 14-15 सितंबर को पाल्कबे नेशनल स्टैंड-अप पैडलिंग (एसयूपी) चैंपियनशिप 2023 में शीर्ष सम्मान के लिए प्रतिस्पर्धा करते नजर आएंगे।

भारत में सर्फिंग और स्टैंड-अप पैडलिंग के खेल के लिए शासी निकाय के लिए सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के तत्वावधान में दो दिवसीय राष्ट्रीय स्टैंड-अप पैडलिंग चैंपियनशिप की मेजबानी की जा रही है।

टूर्नामेंट के दूसरे संस्करण में गत चैंपियन और शीर्ष भारतीय स्टैंड-अप पैडलर्स शेखर पचाई, मोनिका पुगझारसु और गायत्री जुवेकर भी रामेश्वरम के प्राचीन पिरप्पनवलसाई समुद्र तट पर एक्शन में दिखाई देंगे। इस आयोजन को तमिलनाडु सर्फिंग एसोसिएशन का भी समर्थन प्राप्त है, जबकि क्यूटीटी एडवेंचर स्पोर्ट्स अकादमी (क्वेस्ट अकादमी) चैंपियनशिप की आयोजक होगी।

पल्कबे नेशनल स्टैंड-अप पैडलिंग चैंपियनशिप में तीन वर्गों में पुरुष, महिला और ग्रोम्स (अंडर-16) श्रेणियों के प्रतियोगी स्प्रिंट (200 मीटर), तकनीकी (2 किमी) और दूरी (12 किमी) में भाग लेंगे।

रेसिंग के स्प्रिंट वर्ग में अपनी पैडल ताकत और गति का परीक्षण करने के लिए गैर-रैंकिंग एथलीटों के लिए एक खुली श्रेणी की दौड़ भी होगी।

सर्फिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया के महासचिव जेहान ड्राइवर ने कहा, “पल्कबे एसयूपी चैलेंज के पीछे का उद्देश्य स्टैंड-अप पैडलिंग के रोमांचक खेल को बढ़ावा देना था और हमें खुशी है कि कम समय में हमने इतना आकर्षण इकट्ठा कर लिया है कि दूसरे संस्करण में लड़ने के लिए नए चेहरे तैयार हो रहे हैं। यह खेल विश्व स्तर पर सबसे तेजी से बढ़ने वाला जल खेल है और देश भर से हमारे प्रतिभागियों की संख्या में वृद्धि को देखते हुए इसका प्रभाव भारत में भी दिखाई दे रहा है। मैं तमिलनाडु के खेल विकास प्राधिकरण (एसडीएटी) और जिला प्रशासन का आभारी हूं रामनाथपुरम को चैंपियनशिप के लिए उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद।”

पल्कबे नेशनल स्टैंड-अप पैडलिंग चैम्पियनशिप पेशेवर रूप से अंतर्राष्ट्रीय सर्फिंग एसोसिएशन (आईएसए) के नियमों के अनुसार आयोजित की जाती है।

पुरुष वर्ग में पिछले साल सभी रेस जीतने वाले मौजूदा चैंपियन सेकर पचाई, डिस्टेंस रेस (6 किमी) की विजेता मोनिका पुगाझारसु और महिला वर्ग में स्प्रिंट रेस जीतने वाली गायत्री जुवेकर के साथ-साथ कुछ अन्य उल्लेखनीय नाम भी देखने को मिलेंगे। इस वर्ष मणिकंदन डी और प्रवीण भी शामिल होंगे।

–आईएएनएस

एएमजे/आरआर

E-Magazine