पाकिस्तान की गेंदबाजी भारतीयों की तुलना में अधिक आक्रामक : दिनेश कार्तिक

पाकिस्तान की गेंदबाजी भारतीयों की तुलना में अधिक आक्रामक : दिनेश कार्तिक

कराची, 3 सितंबर (आईएएनएस) भारतीय क्रिकेटर से कमेंटेटर बने दिनेश कार्तिक भारत के मुकाबले पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों को तरजीह देते हैं। उन्होंने नसीम शाह, हारिस रऊफ और शाहीन शाह आफरीदी की पाकिस्तानी तिकड़ी को श्रीलंकाई विकेटों पर घातक बताया।

क्रिकबज से बात करते हुए कार्तिक ने कहा, “शाहीन, हारिस रऊफ और नसीम लगातार 90+ गेंदबाजी कर सकते हैं और तीनों बहुत अलग हैं। शाहीन शाह, जाहिर तौर पर बाएं हाथ के पास एक कोण है और गेंद को वापस लाते हैं, नसीम शाह गेंद दोनों तरफ से स्विंग करते हैं, हारिस अपनी स्किड और खतरनाक बाउंसर के कारण पारी के अंतिम छोर पर निश्चित रूप से सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजों में से एक है।”

यह पूछे जाने पर कि वह इन विकेटों पर किसे बल्लेबाजी करना पसंद करेंगे, उन्होंने भारतीय तेज गेंदबाजों (मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह) का सामना करना सहज पाया। उन्होंने पाकिस्तानी तिकड़ी द्वारा पिच से उत्पन्न उछाल का उल्लेख करते हुए उन्हें न खेलने का कारण बताया।

कार्तिक ने कहा, “मेरे लिए, वे सपाट विकेटों पर कहीं अधिक शक्तिशाली आक्रमण हैं। अगर पिच में कुछ है तो दोनों आक्रमण हर समय बहुत समान हो जाते हैं, लेकिन अगर मुझे आक्रमण खेलना होता है तो मुझे एक भावना होती है।”

उन्होंने आगे कहा, “बुमराह, सिराज और शमी को खेलने का शायद मेरे पास बेहतर मौका है क्योंकि उन्हें जो उछाल मिलेगा वह पाकिस्तान के ये तीन अन्य गेंदबाज जो कर सकते हैं उससे थोड़ा कम होगा।”

पाकिस्तानी तेज गेंदबाज तिकड़ी ने शनिवार रात गिरे सभी 10 विकेट झटके। हालांकि, बारिश के कारण मैच रद्द हो गया और दोनों टीमों ने एक-एक अंक बांट लिया। पाकिस्तान तीन अंकों के साथ अगले चरण के लिए क्वालीफाई कर गया।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine