पांचवें दिन ओवल की पिच टर्न लेती है, इंग्लैंड अब भी मैच जीत सकती है: नासिर हुसैन

पांचवें दिन ओवल की पिच टर्न लेती है, इंग्लैंड अब भी मैच जीत सकती है: नासिर हुसैन

लंदन, 31 जुलाई (आईएएनएस)। इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन ने कहा है कि मेजबान टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और निर्णायक एशेज 2023 टेस्ट को जीतने के लिए अब भी पसंदीदा है, क्योंकि द ओवल में पांचवें दिन पिच टर्न देगी जिससे बेन स्टोक्स को सीरीज 2-2 से बराबर करने के लिए मदद मिलेगी।

रविवार को लंदन में भारी बारिश के कारण अंपायरों को चौथे दिन स्टंप्स की जल्दी घोषणा करनी पड़ी, ऑस्ट्रेलिया ने चौथे दिन का खेल बिना किसी नुकसान के 135 रनों के साथ समाप्त किया। ऑस्ट्रेलिया एशेज 3-1 से जीतने से अभी भी 249 रन दूर है और इंग्लैंड को सीरीज बराबर करने के लिए 10 विकेट की जरूरत है।

हुसैन ने स्काई स्पोर्ट्स को बताया, “मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत के बाद भी इंग्लैंड अभी भी पसंदीदा है। पिच घूम रही है। ओवल की पिच पांचवें दिन टर्न लेती है।”

उन्होंने आगे कहा कि बारिश ने मोईन अली को कमर के दर्द से उबरने के लिए कुछ अतिरिक्त समय दिया है, जिससे संकेत मिलता है कि सीरीज के आखिरी दिन ऑफ स्पिनर की रिकवरी महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती है।

हुसैन ने कहा, “उम्मीद है कि बारिश ने मोईन अली को कमर में खिंचाव से उबरने के लिए थोड़ा और समय दिया होगा और जो रूट बहुत उपयोगी ऑफ स्पिनर हैं।”

एक शानदार श्रृंखला का आखिरी दिन और हम अभी भी नहीं जानते कि यह 2-1, 2-2 या 3-1 होगा।”

55 वर्षीय नासिर हुसैन ने मार्क वुड को 33वें ओवर तक गेंदबाजी आक्रमण में शामिल होने से रोकने के फैसले पर भी चिंता जताई, उस समय तक ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 99-0 था। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि स्टोक्स वुड के साथ पहले जा सकते थे।

दिन के पहले दो ओवरों में इंग्लैंड को ऑल-आउट करने के बाद, ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (69) और डेविड वार्नर (58) ने नाबाद 135 रनों की साझेदारी की। इसके साथ ही 384 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करने के लिए ठोस आधार तैयार किया।

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine