निफ्टी रहा दबाव में, पर आखिरी घंटे में सुधरा कारोबार

निफ्टी रहा दबाव में, पर आखिरी घंटे में सुधरा कारोबार

नई दिल्ली, 28 जुलाई (आईएएनएस)। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका का कहना है कि निफ्टी पूरे सत्र के दौरान दबाव में रहा, लेकिन आखिरी घंटे में इसमें कुछ सुधार हुआ और यह 14 अंकों की मामूली गिरावट के साथ 19646 के स्तर पर बंद हुआ।

क्षेत्रीय स्तर पर यह रियल्टी (+1.8%) में देखी गई प्रमुख खरीदारी के साथ मिश्रित था। आकर्षक वैल्यूएशन और सेक्टर में भारी निवेश के कारण पावर स्टॉक सुर्खियों में रहे।

उन्होंने कहा, “कुल मिलाकर, हम बाजार में सेक्टोरल रोटेशन की उम्मीद करते हैं, जबकि मौजूदा परिणाम सीजन के साथ सूचकांक समेकन क्षेत्र में रहने की संभावना है।”

बाजार की नजर अगले सप्ताह जारी होने वाले विनिर्माण आंकड़ों पर रहेगी – वैश्विक स्तर के साथ-साथ स्थानीय स्तर पर भी। साथ ही, बैंक ऑफ इंग्लैंड अगले सप्ताह गुरुवार को अपने दर निर्णय की घोषणा करेगा।

उन्होंने कहा, ऑटो सेक्टर फोकस में रहेगा क्योंकि कंपनियां अपने मासिक बिक्री आंकड़ों की घोषणा करेंगी।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि उम्मीद से बेहतर अमेरिकी क्‍यू2 जीडीपी डेटा हालांकि सकारात्मक है, घरेलू बाजार के मूड में बाधा उत्पन्न हुई, क्योंकि इसने एक और दर बढ़ोतरी की संभावना का संकेत दिया। दरों में बढ़ोतरी से इनकार किए बिना डेटा-केंद्रित दृष्टिकोण के बारे में फेड प्रमुख की टिप्पणियों ने अनिश्चितता को और बढ़ा दिया। उन्होंने कहा, इसके अलावा एफआईआई द्वारा खरीदारी के रुख में बदलाव और अमेरिकी बांड पैदावार में वृद्धि ने बाजार में अस्थिरता में योगदान दिया।

हालांकि, प्रोत्साहन उपायों को हटाने की अटकलों के विपरीत, नीति दर को बनाए रखने के बीओजे के फैसले के कारण एशियाई बाजार काफी हद तक सकारात्मक रहे।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine