नाविक नेहा ठाकुर ने कहा…मेरा रजत उन सभी के लिए है जिन्होंने अब तक मेरी मदद की

नाविक नेहा ठाकुर ने कहा…मेरा रजत उन सभी के लिए है जिन्होंने अब तक मेरी मदद की

हांगझोउ, 26 सितंबर (आईएएनएस)। युवा नाविक नेहा ठाकुर, जिन्होंने मंगलवार को एशियाई खेलों में निंगबो जियांगशान सेलिंग सेंटर में लड़कियों की डिंगी – आईएलसीए4 में रजत पदक जीता, ने अपना पदक उन सभी को समर्पित किया जिन्होंने 17 साल की खिलाड़ी की अब तक मदद की है।

मध्य प्रदेश के देवास जिले के अमलताज गांव की रहने वाली नेहा ने हांगझोउ से करीब 155 किमी दूर निंगबो में 19वें एशियाई खेलों की नौकायन प्रतियोगिता में भारत का खाता खोला।

नेहा ने वाईएआई अधिकारियों द्वारा कैप्चर किए गए एक वीडियो में कहा,”अपने देश के लिए, अपने सपने को पूरा करने के लिए पदक जीतना बहुत अच्छा लगता है। पदक अकेले मेरे लिए नहीं है, बल्कि इसे संभव बनाने में कई लोगों ने योगदान दिया है – वे सभी आगे नहीं आए। मुझेमध्य प्रदेश सरकार, हमारे मंत्री, कोच, मेरे परिवार और मेरे खेल के प्रशासकों से जबरदस्त समर्थन मिला। उन सभी ने मेरे इस पदक को जीतने में भूमिका निभाई है।”

नेहा, जिसे बहुत कम उम्र में नेशनल सेलिंग स्कूल भोपाल के कोचों ने देखा था और आवासीय स्कूल में नौकायन सीखने और प्रशिक्षित करने के लिए अपने गांव से राज्य की राजधानी चली गई थी, ने वादा किया था कि यह केवल शुरुआत है और वह अगले एशियाई खेलों में स्वर्ण के लिए जाएगी।

नेहा के कोच नरेंद्र सिंह राजपूत ने कहा कि नेहा में वो सभी गुण हैं जो एक अच्छे नाविक में होने चाहिए।कोच ने कहा, “उसके पास वे सभी योग्यताएं हैं जो एक अच्छे नाविक में होनी चाहिए – अनुशासन, दृढ़ संकल्प और समर्पण। उसने इस पद तक पहुंचने के लिए बहुत मेहनत की है।”

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine