नवरात्रि में कन्या पूजन और रात्रि कीर्तन की यादें मुझे खुशी से भर देती हैं : आरती सिंह

नवरात्रि में कन्या पूजन और रात्रि कीर्तन की यादें मुझे खुशी से भर देती हैं : आरती सिंह

मुंबई, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। ‘मायका’, ‘उतरन’, ‘ससुराल सिमर का’ और नवीनतम पेशकश ‘श्रावणी’ जैसे शो में काम करने वाली अभिनेत्री आरती सिंह ने नवरात्रि परंपराओं के बारे में खुलकर बात की। अभिनेत्री ने नवरात्रि पर होने वाले कन्या पूजन और रात्रि कीर्तन के बारे में बात की।

आरती ने तीन साल के अंतराल के बाद टीवी में वापसी की है। आरती ने ‘श्रावणी’ में नकारात्मक भूमिका निभाने के लिए कदम रखा है। इसमें वह चंद्रा ताईजी की भूूूूमिका निभा रही हैं, जो हमेशा ‘श्रावणी’ के खिलाफ साजिश रचती रहती हैं। इसके विपरीत आरती वास्तविक जीवन में अपने मीठे और चुलबुले स्वभाव के लिए जानी जाती हैं।

उत्सव के बारे में बात करते हुए आरती ने कहा, ”नवरात्रि के पवित्र दिनों के दौरान मैं और मेरा परिवार पूरे दिल से हमारे रीति-रिवाजों को अपनाते हैं। हम देवी माता मंदिर जाने और नौ दिन का व्रत रखने का निश्चय करते हैं, जैसा कि हम बचपन से करते आ रहे हैं।”

उन्होंने साझा किया, “उत्तर प्रदेश से आने के कारण हमारी परंपराएं हमारी आत्मा का हिस्सा हैं। कन्या पूजा और रात्रि कीर्तन की यादें मुझे खुशी से भर देती हैं।”

आरती ने आगे कहा, “इस साल, मेरी तैयारी सीमित हो सकती है, लेकिन मेरी भक्ति अटल है। नवरात्रि बदलाव लाती है, लेकिन हमारी आस्था और परंपरा का मूल वही रहता है।”

आरती को पिछली बार ‘बिग बॉस 13’ में एक प्रतियोगी के रूप में देखा गया था।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine