नये रैंसमवेयर समूह ने सेबर के डेटा में सेंध की ली जिम्मेदारी

नये रैंसमवेयर समूह ने सेबर के डेटा में सेंध की ली जिम्मेदारी

सैन फ्रांसिस्को, 7 सितंबर (आईएएनएस)। डंगहिल लीक नामक एक नए रैंसमवेयर समूह ने दावा किया है कि उसने ही वैश्विक यात्रा बुकिंग दिग्गज सेबर के सिस्टम को हैक किया था।

टेकक्रंच के अनुसार, अपनी डार्क वेब लीक साइट पर एक सूची में समूह ने स्पष्ट साइबर हमले की जिम्मेदारी ली और दावा कि उसने लगभग 1.3 टेराबाइट डेटा चुराया है जिसमें टिकट बिक्री और यात्री टर्नओवर, कर्मचारियों के व्यक्तिगत डेटा और कॉर्पोरेट वित्तीय जानकारी पर डेटाबेस शामिल थे।

सेबर के प्रवक्ता हेइडी कैसल के हवाले से कहा गया, “सेबर को खतरे वाले समूह द्वारा किए गए डेटा घुसपैठ के दावों के बारे में पता है और हम वर्तमान में उनकी वैधता निर्धारित करने के लिए जांच कर रहे हैं।”

समूह ने कथित रूप से चुराई गई फ़ाइलों का एक हिस्सा पोस्ट किया, जिसमें दावा किया गया कि संपूर्ण कैशे “जल्द ही उपलब्ध” कराया जाएगा।

रिपोर्ट के अनुसार, कुछ स्क्रीनशॉट में बुकिंग विवरण और बिलिंग से संबंधित कई डेटाबेस नाम दिखाए गए हैं जिनमें लाखों रिकॉर्ड शामिल हैं, हालांकि यह अज्ञात है कि हैकर्स के पास स्वयं डेटाबेस तक पहुंच थी या नहीं।

कुछ अन्य स्क्रीनशॉट में कर्मचारी रिकॉर्ड, जैसे ईमेल पते और कार्य स्थल दिखाए गए।

एक स्क्रीनशॉट में कर्मचारी के नाम, राष्ट्रीयताएं, पासपोर्ट नंबर और वीज़ा नंबर शामिल थे।

हालाँकि, यह अज्ञात है कि कथित उल्लंघन कब हुआ, लेकिन रिपोर्ट में कहा गया है कि पोस्ट किए गए स्क्रीनशॉट जुलाई 2022 तक के डेटा दिखाते हैं।

सेबर एक यात्रा आरक्षण प्रणाली है जिसका उपयोग अमेरिका में एयरलाइंस और होटलों के लिए बुकिंग और चेक-इन करने के लिए किया जाता है।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine