दिल्ली : द्वारका में जर्मन निर्मित अत्याधुनिक हथियार के साथ शख्स गिरफ्तार

दिल्ली : द्वारका में जर्मन निर्मित अत्याधुनिक हथियार के साथ शख्स गिरफ्तार

नई दिल्ली, 27 अगस्त (आईएएनएस)। दिल्ली पुलिस ने द्वारका इलाके से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। आरोपी चार जिंदा कारतूस और एक अतिरिक्त मैगजीन के साथ जर्मन निर्मित अत्याधुनिक हथियार ले जा रहा था। अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी की पहचान विक्रम के रूप में हुई है। विक्रम दो मामलों में वांछित था और स्थानीय व्यापारियों से पैसे वसूलने की योजना बना रहा था।

द्वारका के डीसीपी एम. हर्षवर्धन ने कहा कि एएटीएस द्वारका की टीम को आरोपी के बारे में गुप्त सूचना मिली। जिसमें बताया गया था कि आरोपी जर्मनी निर्मित अत्याधुनिक हथियार ले जा रहा है। टीम को यह भी पता चला कि वह कुतुब विहार में ताजपुर एन्क्लेव के पास एक्टिव था।

पुलिस ने छापेमारी कर आरोपी विक्रम को गिरफ्तार कर लिया। इस संबंध में थाना छावला में आर्म्स एक्ट की धारा 25, 54, 59 के तहत मामला दर्ज किया गया।

पूछताछ के दौरान आरोपी विक्रम ने खुलासा किया कि वह टैक्सी ड्राइवर के रूप में काम करता था, लेकिन अन्य अपराधियों के संपर्क में आ गया था। इसके अलावा, उसने खुलासा किया कि वह इलाके के स्थानीय व्यापारियों से पैसे वसूलने की योजना बना रहा था।

अधिकारी ने बताया कि उसे पहले आर्म्स एक्ट और डकैती मामले में गिरफ्तार किया गया था। जेल से छूटने के बाद उसने पिस्तौल और कारतूस खरीदे। अवैध हथियारों के स्रोत का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

–आईएएनएस

एफजेड/एसकेपी

E-Magazine