दक्षिण दारफुर एयरस्ट्राइक में 40 लोग मारे गए

दक्षिण दारफुर एयरस्ट्राइक में 40 लोग मारे गए

खार्तूम, 14 सितंबर (आईएएनएस)। दक्षिण-पश्चिमी सूडान के दक्षिण दारफुर राज्य की राजधानी न्याला में एक मार्केट और नागरिक इलाकों को निशाना बनाकर किए गए हवाई हमलों में कम से कम 40 नागरिक मारे गए।

एक चश्मदीद ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया, ”लड़ाकू विमानों ने बुधवार को अल-साद अल-अली, अल-रियाद और टेक्सास के पड़ोस सहित आवासीय क्षेत्रों को निशाना बनाकर हमले किए। हवाई हमले में न्याला के पॉपुलर अल-मलाजा मार्केट को भी निशाना बनाया गया।”

एक चिकित्सा अधिकारी ने समाचार एजेंसी शिन्हुआ को बताया, ”न्याला में अल-वोहदा स्वास्थ्य केंद्र में बड़ी संख्या में जख्मी मरीज आए हैं। घायलों में कुछ लोगों ने अस्पताल पहुंचे से पहले ही दम तोड़ दिया था, जबकि कुछ अन्य की वहां पहुंचने के बाद मौत हो गई।”

चिकित्सा अधिकारी ने कहा कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है। बुधवार को भी अर्धसैनिक रैपिड सपोर्ट फोर्सेज (आरएसएफ) ने एक बयान जारी कर सूडानी सशस्त्र बलों (एसएएफ) पर राज्य की राजधानी में हवाई हमलों में नागरिकों को निशाना बनाने का आरोप लगाया था।

आरएसएफ ने आगे कहा कि मलबे के नीचे शवों की तलाश अभी भी जारी है। एसएएफ प्रवक्ता के दफ्तर से अभी तक कोई टिप्पणी सामने नहीं आई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, सूडान में 15 अप्रैल से खार्तूम और अन्य क्षेत्रों में एसएएफ और आरएसएफ के बीच घातक झड़पें हो रही हैं। जिसके परिणामस्वरूप कम से कम 3,000 लोगों की मौत हो गई और 6,000 से अधिक लोग घायल हो गए।

–आईएएनएस

एफजेड

E-Magazine