दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सफेद गेंद श्रृंखला के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित, स्टार तेज गेंदबाज डायना बेग की वापसी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सफेद गेंद श्रृंखला के लिए पाकिस्तानी टीम घोषित, स्टार तेज गेंदबाज डायना बेग की वापसी

लाहौर, 11 अगस्त (आईएएनएस) पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपनी आगामी घरेलू सफेद गेंद श्रृंखला के लिए दो 15 सदस्यीय महिला टीमों की घोषणा की है, जिसमें स्टार तेज गेंदबाज डायना बेग उंगली की चोट से उबरने के बाद वापसी कर रही हैं।

श्रृंखला में तीन टी20 और तीन वनडे शामिल हैं, जिसमें वनडे आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2022-25 का हिस्सा है। सफेद गेंद की श्रृंखला 1 से 14 सितंबर के बीच खेली जाएगी, जिसके सभी मैच कराची के नेशनल बैंक स्टेडियम में होंगे।

दोनों टीमों में बेग की वापसी से घरेलू टीम को मजबूती मिलेगी। वह उंगली की चोट से लंबे समय तक दूर रहने के बाद टीम में वापसी कर रही हैं, जिसके कारण वह छह महीने से अधिक समय तक खेल से बाहर रहीं। बेग को इस साल जनवरी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में उंगली में चोट लग गई थी।

पाकिस्तान ने टी20 टीम में 18 वर्षीय शवाल जुल्फिकार को भी मौका दिया है। उन्हें अगले महीने होने वाले एशियाई खेलों के लिए पाकिस्तान की टीम में भी शामिल किया गया है।

लेग स्पिनर सैयदा अरूब शाह भी तीन साल से अधिक समय के बाद टी20 टीम में वापसी कर रही हैं। वह आखिरी बार 2020 में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप में पाकिस्तान के लिए खेली थीं।

ऑलराउंडर नतालिया परवेज को भी 2018 के बाद टी20 टीम में पहली बार मौका मिला है और उन्हें वनडे टीम में रिजर्व के रूप में भी रखा गया है। अनकैप्ड विकेटकीपर-बल्लेबाज नजीहा अल्वी को भी टी20 टीम में शामिल किया गया है।

वनडे टीम में आयशा नसीम और कायनात इम्तियाज की जगह उम्म-ए-हानी और वहीदा अख्तर को शामिल किया गया है। नसीम ने हाल ही में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की।

दोनों टीमों की कप्तानी अनुभवी ऑलराउंडर निदा डार करेंगी, जो इस साल फरवरी में आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के बाद कप्तानी छोड़ने वाली बिस्माह मारूफ की जगह टीम की कमान संभालेंगी।

पाकिस्तान टीम:

टी20 टीम: निदा डार (कप्तान), आलिया रियाज, बिस्माह मारूफ, डायना बेग, फातिमा सना, मुनीबा अली, नजीहा अल्वी (विकेटकीपर), नशरा सुंधू, नतालिया परवेज, सदफ शमास, सादिया इकबाल, शवाल जुल्फिकार, सिदरा अमीन, सैयदा अरूब शाह और उम्म-ए-हानी

रिजर्व: अनूशा नासिर, ओमैमा सोहेल और वहीदा अख्तर

एकदिवसीय टीम: निदा डार (कप्तान), आलिया रियाज, बिस्माह मारूफ, डायना बेग, फातिमा सना, गुलाम फातिमा, मुनीबा अली, नाशरा सुंधू, ओमैमा सोहेल, सदफ शमास, सादिया इकबाल, सिदरा अमीन, सिदरा नवाज (विकेटकीपर), उम्म- ई-हानी और वहीदा अख्तर

रिजर्व: नाजिहा अल्वी, नतालिया परवेज़ और तुबा हसन

–आईएएनएस

E-Magazine