तेलंगाना कांग्रेस की बैठक में उम्मीदवारों के चयन के दौरान जमकर हंगामा

तेलंगाना कांग्रेस की बैठक में उम्मीदवारों के चयन के दौरान जमकर हंगामा

हैदराबाद, 29 अगस्त (आईएएनएस)। विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों का चयन करने मकसद से मंगलवार को आयोजित कांग्रेस की तेलंगाना चुनाव समिति की पहली बैठक में तीखे दृश्य देखेे गए।

पार्टी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष ए. रेवंत रेड्डी और पूर्व अध्यक्ष एन. उत्तम कुमार रेड्डी के बीच कथित तौर पर बैठक के दौरान तीखी बहस हुई, क्योंकि एक परिवार के लिए दो टिकटों के मुद्दे पर दोनों के बीच मतभेद था।

उत्तम कुमार रेड्डी चाहते थे कि रेवंत रेड्डी इस मुद्दे पर एक प्रस्ताव रखें। हालांकि, रेवंत रेड्डी ने कहा कि इस मुद्दे को पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व देखेगा।

जब उत्तम कुमार रेड्डी ने जोर देकर कहा कि राज्य इकाई प्रमुख के रूप में, उन्हें आलाकमान को प्रस्ताव देना चाहिए, तो रेवंत रेड्डी ने उनसे कहा कि वे उन पर दबाव न डालें।

इससे नाराज होकर उत्तम कुमार रेड्डी बैठक छोड़कर चले गए।

उम्मीदवारों से प्राप्त आवेदनों की जांच के लिए प्रदेश चुनाव समिति (पीईसी) की पहली बैठक पार्टी मुख्यालय गांधी भवन में तीन घंटे से अधिक समय तक चली। 119 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों से कुल 1,006 आवेदन प्राप्त हुए थे।

पात्र उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए पीईसी 2 सितंबर को एक और बैठक आयोजित करेगी। इसके बाद अंतिम निर्णय लेने के लिए नामों को आलाकमान को भेजा जाएगा।

विधानसभा चुनाव नवंबर-दिसंबर में होने हैं।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine