तूफान खनुन के कारण दक्षिण कोरिया में 450 उड़ानें रद्द

तूफान खनुन के कारण दक्षिण कोरिया में 450 उड़ानें रद्द

सोल, 10 अगस्त (आईएएनएस)। दक्षिण कोरिया में शक्तिशाली तूफान खनुन के चलते गुरुवार को लगभग 450 उड़ानें रद्द कर दी गईं, जो सुबह देश के दक्षिणी तट पर पहुंचा।

कोरिया मौसम विज्ञान प्रशासन (केएमए) के अनुसार, सुबह 9.20 बजे भूस्खलन के बाद, खनुन अब दिन के दौरान भारी बारिश और तेज हवाओं के साथ पूरे प्रायद्वीप को पार करने की राह पर है।

समाचार एजेंसी योनहाप की रिपोर्ट के अनुसार, हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, दिन के लिए नियोजित 2,138 उड़ानों में से 452 को सुबह 8.30 बजे तक निलंबित कर दिया गया।

सोल से 27 किमी पश्चिम में इंचियोन अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने निर्धारित 1,048 उड़ानों में से 145 उड़ानों को रद्द करने या स्थगित करने की सूचना दी।

हवाई अड्डों का संचालन करने वाली कोरिया एयरपोर्ट्स कॉरपोरेशन के अनुसार, 14 अन्य क्षेत्रीय हवाई अड्डों पर, निर्धारित 1,090 उड़ानों में से 307 उड़ानें थीं।

हवाई अड्डे के अधिकारियों के अनुसार, जैसे-जैसे तूफान आगे बढ़ेगा, प्रभावित ऑपरेशन्स की संख्या बढ़ने की भविष्यवाणी की गई है।

परिवर्तित उड़ान विवरण के बारे में वास्तविक समय के अपडेट यात्रियों को सूचित किए जा रहे हैं और हवाई अड्डे की वेबसाइटों पर भी वेरिफाइड किया जा सकता है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine