'तुलसी धाम के लड्डू गोपाल' में नजर आएंगे हेत मकवाना

'तुलसी धाम के लड्डू गोपाल' में नजर आएंगे हेत मकवाना

नई दिल्ली, 16 अगस्त (आईएएनएस)। शो ‘तुलसी धाम के लड्डू गोपाल’ में ‘लड्डू गोपाल’ का किरदार निभाने के लिए तैयार बाल कलाकार हेत मकवाना ने कहा कि यह भूमिका उनके लिए वास्तव में खास है, क्योंकि उनकी मां उन्हें ‘नटखट कान्हा’ ही कहा करती है।

कहानी तुलसी धाम के दायरे में सामने आती है, जहां कहानी लड्डू गोपाल की कथा के साथ बुनी गई है। केवल तुलसी (अक्षिता मुद्गल द्वारा अभिनीत) में ही अपने प्रिय भगवान को देखने की विशेष क्षमता है। लड्डू गोपाल अपने वफादार भक्त तुलसी को उनके कठिन समय में मार्गदर्शन करते हैं और उसके आसपास की बुराइयों से लड़ते हैं।

हेत इस भूमिका से गहरा जुड़ाव महसूस करते हैं। उसी के बारे में बात करते हुए, उन्होंने कहा: “यह भूमिका मेरे लिए वाकई खास है। मुझे लड्डू गोपाल की कहानियां पसंद हैं और फिल्म ‘लिटिल कृष्णा’ मेरी पसंदीदा है। मेरी मां मुझे उनकी तरह ‘नटखट कान्हा’ कहकर बुलाती है। अब, इस भूमिका के जरिए, मुझे लड्डू गोपाल जैसा बनने का मौका मिला है, और मैं बहुत उत्साहित हूं।”

तुलसी की आत्मा सर्वोत्कृष्ट बुराइयों वासना, क्रोध, लोभ, मोह और अहंकार का सामना करती है। जब वह इस लड़ाई का सामना करती है तो उसका संकल्प विपरीत परिस्थितियों के खिलाफ विश्वास और साहस का मिश्रण दर्शाता है। जैसे ही तुलसी का दृढ़ संकल्प छाया से बाहर आता है, एक दिलचस्प कहानी सामने आती है।

इससे पहले, शो के लिए अपना उत्साह साझा करते हुए, अक्षिता ने कहा था, “मेरा मानना है कि यह भूमिका मेरे लिए ही थी। लड्डू गोपाल की एक समर्पित अनुयायी होने के नाते, मैं वास्तव में महसूस करती हूं कि उनके आशीर्वाद ने मुझे इस अवसर तक पहुंचाया। जब सैनी सर ने मुझे कहानी सुनाई, तो यह एक दिव्य अंतर्ज्ञान की तरह लगा, और मुझे तुरंत पता चल गया कि यह भूमिका मेरी किस्मत में है।

मुझे उम्मीद है कि दर्शक तुलसी की यात्रा से जुड़ सकते हैं और लड्डू गोपाल की ज्ञानपूर्ण शिक्षाओं से प्रेरणा पा सकते हैं।”

हेत को ‘मीत : बदलेगी दुनिया की रीत’, ‘बैरिस्टर बाबू’, ‘बन्नी चाउ होम डिलीवरी’ और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ जैसे टीवी सीरियल्स में उनकी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। उन्हें कॉमेडी सीरीज ‘भागो भागो, भूत आया’ में भी देखा गया था।

‘तुलसी धाम के लड्डू गोपाल’ 21 अगस्त से शेमारू टीवी पर प्रसारित होगा।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine