टॉप 5 स्मार्टफोन ब्रांडों में अपनी जगह बनाने के लिए 'लीप-फॉरवर्ड क्लाइंबिंग प्लान' लॉन्च कर रहा रियलमी

टॉप 5 स्मार्टफोन ब्रांडों में अपनी जगह बनाने के लिए 'लीप-फॉरवर्ड क्लाइंबिंग प्लान' लॉन्च कर रहा रियलमी

नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। स्मार्टफोन बाजार में जहां इंडस्ट्री के दिग्गजों का दबदबा है, वहीं रियलमी पांच साल से मजबूत पहचान के साथ आगे बढ़ रहा है। रियलमी की सफलता इसके “डेयर टू लीप” गाइडिंग फिलोसोफी के प्रति डेडीकेशन का नतीजा है, जिसे क्रिएटिव प्रोडक्ट लाइन और मार्केटिंग द्वारा बढ़ावा दिया गया है।

2018 में अपने लॉन्च के बाद से, रियलमी उम्मीदों पर खरा उतरा है। तेजी से दुनिया में अपनी स्थिति मजबूत की है। ब्रांड ने यंग एनर्जेटिक लीडरशिप टीम के साथ, एक के बाद एक बड़े कदम उठाए। बिजनेस स्ट्रेटजी और यंग कंज्यूमर की पंसद की समझ के साथ, स्मार्टफोन ब्रांड ने सब कुछ हासिल किया।

केवल पांच सालों में, रियलमी के इनोवेटिव प्रोडक्ट्स लोगों के बीच छा गए, जो लगातार बेहतर परफॉर्मेंस और डिजाइन प्रदान कर रहे हैं। ब्रांड ने स्ट्रेटजी के साथ चैलेंजिंग मार्केट लैंडस्केप को पार किया, बाजार में होने वाले बदलावों को तेजी से अपनाया और ग्लोबल लेवल पर कई बाजारों में अपनी उपस्थिति दर्ज की। हर एक नए प्रोडक्ट लॉन्च के साथ, रियलमी की लोकप्रियता बढ़ी और अब इसने भारत में टॉप तीन स्मार्टफोन ब्रांडों में स्थान हासिल कर लिया है।

रियलमी की “लाइट एसेट्स, शॉर्ट चैनल मोड और ई-कॉमर्स” स्ट्रेटजी इसकी सफलता के मुख्य कारण हैं। इन आइडियाज पर चलते हुए, ब्रांड पहली बार टॉप-6 ग्लोबल ब्रांड्स में शामिल हो गया और लगातार चार तिमाहियों में सबसे तेज विकास दर वाला स्मार्टफोन ब्रांड बन गया। इस स्ट्रेटजी की मदद से, रियलमी खुद को 5जी के टॉप प्रोमिनेन्ट के रूप में स्थापित करने में सक्षम रहा।

जहां रियलमी की जर्नी असाधारण रही है, वहीं स्मार्टफोन बाजार तेजी से चैलेंजिंग होता जा रहा है। हालांकि, ब्रांड अडिग है और अपने लॉग्न टर्म ग्रोथ, “सिंपली बेटर” स्ट्रेटजी और “मार्केट कल्टीवेशन” स्ट्रेटजी के लिए प्रतिबद्ध है। आने वाले चैलेंजिंग का सामना करने के लिए रियलमी अपनी ग्लोबल प्रोडक्ट लाइन को एकीकृत करेगी और डिस्प्ले, इमेजिंग, गेमिंग, चार्जिंग, चिपसेट और क्राफ्ट्समैनशिप जैसे जरुरी डोमेन में ‘रिसर्च एंड डेवलपमेंट’ पर फोकस करेगी।

रियलमी “लीप-फॉरवर्ड क्लाइंबिंग प्लान” लॉन्च कर रहा है। यह प्लान अगले पांच सालों के लिए एक क्लियर विजन सेट करती है, जिसका लक्ष्य ग्लोबल लेवल पर टॉप 5 स्मार्टफोन ब्रांडों में जगह सुरक्षित करना है। यह प्लान तीन प्रमुख सिद्धांतों पर केन्द्रित है।

“लीप-फॉरवर्ड क्लाइंबिंग प्लान” के तहत, रियलमी कंपटीटर्स से आगे निकलने और टेक्नोलॉजी एफिशिएंसी हासिल करने के लिए प्रतिबद्ध है। इनोवेशन की सीमाओं को आगे बढ़ाते हुए, ब्रांड का लक्ष्य अत्याधुनिक प्रोडक्ट्स पेश करना है जो स्मार्टफोन इंडस्ट्री में क्रांति ला दें। इस प्लान में टेक्नोलॉजी और यूजर एक्सपीरियंस को फिर से परिभाषित करने के लिए ‘रिसर्च एंड डेवलपमेंट’ में भारी निवेश करना शामिल है।

रियलमी यंग कंज्यूमर्स से जुड़ने के महत्व को समझता है और उनकी प्राथमिकताओं और लाइफस्टाइल से मेल खाने वाले प्रोडक्ट्स और एक्सपीरियंस पेश कर बेस्ट मोबाइल फोन ब्रांड बनने का इरादा रखता है। रियलमी का लक्ष्य अपने कस्टमर्स के साथ एक मजबूत इमोशनल बॉन्ड बनाना है, जिससे लॉन्ग टर्म लॉयल्टी बनी रहे।

अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए, रियलमी लगातार इनोवेशन के महत्व को पहचानता है। “लीप-फॉरवर्ड क्लाइंबिंग प्लान” न केवल रियलमी के लिए बल्कि पूरे इंडस्ट्री के लिए नई टेक्नोलॉजी और सॉल्यूशन को आगे बढ़ाने पर जोर देता है। नए बेंचमार्क स्थापित कर और सीमाओं को आगे बढ़ाकर, रियलमी का लक्ष्य अन्य ब्रांडों को प्रेरित करना और पूरे स्मार्टफोन इकोसिस्टम को ऊपर ले जाना है।

“लीप-फॉरवर्ड क्लाइंबिंग प्लान” के रूप में जाना जाने वाला प्लान रियलमी की सफलता की ओर बढ़ने का प्रतीक है। एक सफल ट्रैक रिकॉर्ड के साथ, ब्रांड आने वाले पांच सालों में स्मार्टफोन बाजार पर बड़ा प्रभाव डालने के लिए अच्छी स्थिति में है।

रियलमी इनोवेशन को अपनाकर दुनिया भर में टॉप 5 स्मार्टफोन ब्रांडों में अपनी जगह बनाए रखने के लिए तैयार है। स्मार्टफोन इंडस्ट्री में जो संभव है उसकी सीमाएं निश्चित रूप से फिर से परिभाषित की जाएंगी, क्योंकि रियलमी लगातार जोखिम उठा रहा है और समस्याओं का डटकर सामना कर रहा है।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine