जेफ बेजोस के ब्लू ओरिजिन में नए सीईओ होंगे अमेजन के कार्यकारी डेव लिम्प

जेफ बेजोस के ब्लू ओरिजिन में नए सीईओ होंगे अमेजन के कार्यकारी डेव लिम्प

सैन फ्रांसिस्को, 26 सितंबर (आईएएनएस)। जेफ बेजोस की एयरोस्पेस कंपनी ब्लू ओरिजिन में बॉब स्मिथ की जगह सीईओ का पद निवर्तमान अमेजन के डिवाइस एंड सर्विस चीफ डेव लिम्प संभालेंगे।

बेजोस ने ब्लू ओरिजिन के कर्मचारियों को एक ईमेल में कहा, ”लिम्प की सीईओ के रूप में 4 दिसंबर से शुरुआत होगी और सुचारु परिवर्तन सुनिश्चित करने के लिए स्मिथ 2 जनवरी को पद छोड़ देंगे।”

लिम्प कंपनी के कई स्पेस प्रोजेक्ट के महत्वपूर्ण चरण में ब्लू ओरिजिन में शामिल हुए।

सीएनबीसी को दिए एक बयान में, ब्लू ओरिजिन के प्रवक्ता ने कस्टमर-फर्स्ट माइंडसेट वाले इनोवेटर के रूप में लिम्प की प्रशंसा की, जिनके पास हाई-टेक इंड्रस्टी और बढ़ते हाई कॉम्प्लेक्स आर्गेनाइजेशन में बेहतरीन एक्सपीरियंस है।

अमेजन डिवाइस एंड सर्विस के प्रमुख लिम्प, जो लगभग 14 साल से कंपनी के साथ हैं, ने अगस्त में पुष्टि की कि वह पद छोड़ रहे हैं।

माइक्रोसॉफ्ट के विंडोज एंड सरफेस के प्रमुख रह चुके पनोस पानाय कथित तौर पर अपने हार्डवेयर बिजनेस की देखरेख के लिए अमेजन में शामिल हो रहे हैं।

पानाय द्वारा अपने एलेक्सा और इको स्पीकर के लिए अमेजन डिवीजन को चलाने की संभावना है।

ब्लू ओरिजिन ने इस साल की शुरुआत में अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी के अंतरिक्ष यात्रियों के लिए चंद्र लैंडर बनाने के लिए 3.4 बिलियन डॉलर का नासा कॉन्ट्रैक्ट जीता था।

बेजोस ने अपने ईमेल में लिखा, ”स्मिथ के नेतृत्व में, हमारे वाहनों और इंजनों के लिए पर्याप्त बैकलॉग के साथ ब्लू ओरिजिन के सेल्स ऑर्डर कई अरब डॉलर तक बढ़ गए हैं।”

उन्होंने कहा, ”जब बॉब शामिल हुए थे तब हमारी टीम 850 लोगों की थी जो बढ़कर आज 10,000 से अधिक हो गई है। हमने केंट में एक कार्यालय से लेकर एलसी-36 में एक लॉन्च पैड और सात राज्यों में 50 लाख वर्ग फुट की सुविधाओं तक विस्तार किया है।”

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine