जी20 शिखर सम्मेलन: नाइजीरियाई युवाओं के लिए निवेश करेगा भारतीय एडटेक प्लेटफॉर्म लीवरेजएडु

जी20 शिखर सम्मेलन: नाइजीरियाई युवाओं के लिए निवेश करेगा भारतीय एडटेक प्लेटफॉर्म लीवरेजएडु

नई दिल्ली, 9 सितंबर (आईएएनएस)। एडटेक प्लेटफॉर्म लीवरेजएडु ने शनिवार को जी20 शिखर सम्मेलन के मौके पर 800 मिलियन नाइजीरियाई नायरा (लगभग 8.5 करोड़ रुपये) का निवेश की घोषणा की। प्‍लेटफार्म नाइजीरिया में अपने परिचालन का विस्तार कर रहा है।

लीवरेजएडु के संस्थापक और सीईओ अक्षय चतुर्वेदी ने नाइजीरिया के संचार, नवाचार और डिजिटल अर्थव्यवस्था मंत्री डॉ. बोसुन तिजानी से मुलाकात की और निवेश की घोषणा की।

नाइजीरिया दुनिया में विदेश में सबसे तेजी से बढ़ते अध्ययन मार्करों में से एक है और लीवरेज के कुल वैश्विक कारोबार का 9 प्रतिशत हिस्सा है।

“उद्योग के युवा नेताओं ने भारत में विस्‍तार में मदद की, और मैं नाइजीरिया के साथ भी ऐसा ही होते हुए देख सकता हूं। हम लीवरेजएडु और फ्लाई में नाइजीरियाई युवाओं के लिए अधिक उच्च शिक्षा विकल्प सुलभ बनाने के बारे में उत्साहित हैं।”

चतुवेर्दी ने ‘नाइजीरिया-भारत’ में भारतीय व्यापार प्रतिनिधिमंडल के हिस्से के रूप में डिजिटल अर्थव्यवस्था संवाद’ में नाइजीरियाई सरकारी अधिकारियों और उसके उद्यमशील समुदाय से मुलाकात की

यहाँ। 2017 में स्थापित, लीवरेजएडु विदेश में एक वैश्विक अध्ययन मंच है जो भारत, नाइजीरिया और अन्य उभरते देशों के छात्रों को वैश्विक स्तर पर सर्वोत्तम उच्च शिक्षा के अवसरों तक पहुंचने में मदद करता है।

कंपनी को ईटीएस स्ट्रैटेजिक कैपिटल, शोरलाइट, ब्लूम वेंचर्स, काइज़नवेस्ट पीई, डीएसपी म्यूचुअल फंड, टुमॉरो कैपिटल, डीएसजी कंज्यूमर पार्टनर्स और पारिवारिक कार्यालयों जैसे संस्थानों के मिश्रण का समर्थन प्राप्त है।

लीवरेजएडु ने कहा कि वह हर महीने छह हजार से अधिक छात्रों का नामांकन करता है।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine