जी20 का परिणाम: कोरियाई कंपनी रेमडी ने भारत में किफायती, हैंडहेल्ड एक्स-रे उपकरण पेश किया

जी20 का परिणाम: कोरियाई कंपनी रेमडी ने भारत में किफायती, हैंडहेल्ड एक्स-रे उपकरण पेश किया

नई दिल्ली, 14 सितंबर (आईएएनएस)। अत्याधुनिक उत्पाद के साथ अग्रणी कोरियाई अनुसंधान और रेडियोलॉजी उपकरण कंपनी रेमडी भारत में रेडियोलॉजी इमेजिंग के परिदृश्य को फिर से परिभाषित करने के लिए तैयार है, जो स्वास्थ्य देखभाल के लिए दरवाजे तक पहुंच उपलब्‍ध कराकर मरीजों के अनुभव को बदल देगी।

रेडियोलॉजी समाधानों में अपनी विशेषज्ञता के लिए जानी जाने वाली कंपनी ने रेमेक्‍स केए-6 का अनावरण किया है, जो चिकित्सा क्षेत्र में बड़े बदलाव वाला लायेगा। इस इनोवेटिव हैंडहेल्ड एक्स-रे डिवाइस से न केवल रेडिएशन का डोज कम होता है, बल्कि यह हल्का भी है, जो इसे त्वरित और सटीक निदान के लिए एकदम सही उपकरण बनाता है।

अभूतपूर्व साझेदारी से रोमांचित, रेमडी के सीईओ रेना ली और सीएमओ डॉ. कौशल मेहता ने भारत में रेमेक्स केए6 की पहुंच प्रदान करने के लिए उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “यह रेडियोलॉजी के क्षेत्र में युगांतकारी है। भारत कोरिया का व्यापार भागीदार है हमारा उद्देश्य भारत में स्वास्थ्य सेवा वितरण को मजबूत करना है। इसमें रेमेक्स केए6 की महत्वपूर्ण भूमिका होगी। हम इनवेंसर हेल्थ के साथ चर्चा कर रहे हैं, और जल्द ही अपने सहयोग की घोषणा करेंगे।”

इनवेंसर हेल्थ प्राइवेट लिमिटेड के सीईओ अनुदेश गोयल ने साझेदारी पर अपने विचार साझा करते हुए कहा, “हम भारत में रेमेक्‍स केए-6 लॉन्च करने के लिए रेमेडी के साथ जुड़कर उत्साहित हैं। यह क्रांतिकारी उपकरण भारतीय बाजार में नवीन और सुलभ स्वास्थ्य देखभाल समाधान प्रदान करने के हमारे मिशन के साथ पूरी तरह से मेल खाता है।”

रेमेक्‍स केए-6 मेडिकल इमेजिंग के क्षेत्र में एक नया अध्‍याय है जो परिवर्तनीय सेटिंग्स, कम डोज वाली इमेजिंग और एक कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ उच्च गुणवत्ता वाली इमेजिंग प्रदान करता है। यह यूजर फ्रेंडली है और क्षेत्र-विशिष्ट समायोजन को सरल बनाती है। इसे पशु चिकित्‍सा से लेकर सैन्‍य सहायता तक में इस्‍तेमाल किया जा सकता है।

यह अस्पतालों में आईसीयू की स्थापना, आउटरीच कार्यक्रम के लिए एक वरदान हो सकता है जहां सामुदायिक स्क्रीनिंग के माध्यम से शीघ्र पता लगाना महत्वपूर्ण है, और यह सामुदायिक स्क्रीनिंग के माध्यम से 2025 तक टीबी को खत्म करने के माननीय प्रधान मंत्री के दृष्टिकोण के अनुरूप भी है।

–आईएएनएस

एकेजे

E-Magazine