'जवान' के 'जिंदा बंदा' में बॉलीवुड बादशाह के जबरदस्त डांस मूव्स

'जवान' के 'जिंदा बंदा' में बॉलीवुड बादशाह के जबरदस्त डांस मूव्स

मुंबई, 31 जुलाई (आईएएनएस)। शाहरुख खान अभिनीत फिल्म ‘जवान’ का पहला ट्रैक ‘जिंदा बंदा’ सोमवार को जारी किया गया।

‘वाथी कमिंग’ और ‘अरेबिक कुथु’ से पहचान बनाने वाले संगीतकार अनिरुद्ध ने कहा कि यह पहली बार है कि वह बॉलीवुड के बादशाह के लिए संगीत तैयार कर रहे हैं। जश्न मनाने वाला ट्रैक, ‘जिंदा बंदा’, अनिरुद्ध की खास संगीत प्रतिभा के साथ जीवंत हो उठता है।

इस गाने को मशहूर शोबी ने कोरियोग्राफ किया है। जाने-माने इरशाद कामिल द्वारा लिखे गए गीतों के साथ, ‘जिंदा बंदा’ अनिरुद्ध की बहुमुखी प्रतिभा को भी दर्शाता है, जिन्होंने न केवल ‘जवान’ के लिए पूरे एल्बम की रचना की, बल्कि इस डांस नंबर को अपनी आवाज दी। यह गाना फिल्म की भावना, भव्यता, जीवंतता और उत्सव को व्यक्त करता है।

अनिरुद्ध ने कहा, ‘जवान’ का पहला गाना लॉन्च हुआ है, ‘जिंदा बंदा’ मेरे दिल में एक विशेष स्थान रखता है क्योंकि यह फिल्म के लिए मेरे द्वारा बनाया गया पहला ट्रैक है। यह मेरी पहली बार शाहरुख खान के लिए रचना है।

उन्‍होंने कहा, इतने प्रतिभाशाली कलाकारों और क्रू के साथ काम करना वास्तव में अद्भुत था, इस गीत को इतने बड़े पैमाने पर स्थापित करने में उनका समर्पण और कड़ी मेहनत प्रेरणादायक रही है। इस फिल्म के लिए तीन भाषाओं में एल्बम बनाना एक चुनौतीपूर्ण यात्रा रही है। मुझे उम्मीद है कि लोग ‘जवान’ के संगीत का उतना ही आनंद लेंगे, जितना मुझे इसे बनाने में आया।”

‘जिंदा बंदा’ की शूटिंग पांच दिनों तक चली, और इसका परिणाम भव्यता और उत्सव से भरा है, जिसमें शाहरुख खान को 1000 से अधिक महिला नर्तकियों के साथ डांस मूव्स करते हुुए देखा जा सकता है।

यह गाना अब सभी प्रमुख संगीत प्लेटफार्मों पर हिंदी (जिंदा बंदा), तमिल (वंधा एडम), और तेलुगु (धुम्मे धुलिपेला) में उपलब्ध है।

‘जवान’ एटली द्वारा निर्देशित, गौरी खान द्वारा निर्मित और गौरव वर्मा द्वारा सह-निर्मित रेड चिलीज एंटरटेनमेंट प्रस्तुति है।

यह फिल्म 7 सितंबर को दुनिया भर के सिनेमाघरों में हिंदी, तमिल और तेलुगु भाषाओं में रिलीज होगी।

–आईएएनएस

एमकेएस/एबीएम

E-Magazine