छंगतू यूनिवर्सियाड को सभी प्रतिनिधिमंडलों की मान्यता प्राप्त हुई:एफआईएसयू

छंगतू यूनिवर्सियाड को सभी प्रतिनिधिमंडलों की मान्यता प्राप्त हुई:एफआईएसयू

बीजिंग, 4 अगस्त (आईएएनएस)। छंगतू यूनिवर्सियाड ने 3 अगस्त को एक विशेष प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की।

अंतर्राष्ट्रीय विश्वविद्यालय खेल महासंघ (एफआईएसयू) के वर्ल्ड समर यूनिवर्सियाड की निदेशक चाओ चिंग ने कहा कि एफआईएसयू ने हाल ही में प्रतियोगिता में भाग लेने के बारे में अपने अनुभवों के बारे में प्रतिनिधिमंडलों के साथ बातचीत की और छंगतू यूनिवर्सियाड को सभी प्रतिनिधिमंडलों की मान्यता प्राप्त हुई।

चाओ चिंग ने कहा, “यह न केवल आयोजन समिति के कर्मचारियों के लिए एक समर्थन है, बल्कि यूनिवर्सियाड के लिए भी एक समर्थन है और यह छंगतू के लिए भी समर्थन है।”

3 अगस्त को दोपहर तक छंगतू यूनिवर्सियाड का शेड्यूल आधा बीत चुका है। 18 प्रमुख आयोजनों में तीरंदाजी, जूडो, लयबद्ध जिम्नास्टिक, निशानेबाजी और मार्शल आर्ट की 5 स्पर्धाएं पूरी हो चुकी हैं। ट्रैक और फील्ड, जिम्नास्टिक, बैडमिंटन और बास्केटबॉल जैसी 12 प्रमुख प्रतियोगिताएं चल रही हैं।

आंकड़ों के अनुसार, अब तक छंगतू यूनिवर्सियाड में कुल 8,593 एथलीटों और कुल 4,521 तकनीकी अधिकारियों ने निर्णय लेने में भाग लिया और 111 पुरस्कार समारोहों को सफलतापूर्वक पूरा किया।

चाओ चिंग ने यह भी कहा कि एफआईएसयू ने विभिन्न प्रतिनिधिमंडलों के साथ आदान-प्रदान में पाया कि छंगतू यूनिवर्सियाड चीनी और विदेशी एथलीटों के बीच सांस्कृतिक आदान-प्रदान, आपसी सीख, एकजुटता और दोस्ती का एक भव्य समारोह बन गया है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine