चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे की 10वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेंगे चीनी उप प्रधानमंत्री

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे की 10वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेंगे चीनी उप प्रधानमंत्री

बीजिंग, 30 जुलाई (आईएएनएस)। 29 जुलाई को चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे की 10वीं वर्षगांठ समारोह में भाग लेने के लिए चीनी उप प्रधानमंत्री हे लिफेंग की पाकिस्तान यात्रा के संबंधित स्थिति का परिचय दिया।

प्रवक्ता ने कहा कि इस वर्ष चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग द्वारा प्रस्तुत “बेल्ट एंड रोड” पहल के संयुक्त निर्माण की 10वीं वर्षगांठ है, और चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के शुभारंभ की 10वीं वर्षगांठ भी है। पिछले दस वर्षों में, “बेल्ट एंड रोड” के संयुक्त निर्माण के लिए एक महत्वपूर्ण पायलट प्रोजेक्ट के रूप में, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के निर्माण ने बड़ी उपलब्धियां प्राप्त की। यह चीन-पाकिस्तान दोस्ती के लिए “नया बेंचमार्क” बन गया है।

चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के शुभारंभ की 10वीं वर्षगांठ मनाने के लिए पाकिस्तान सरकार राजधानी इस्लामाबाद में एक भव्य समारोह आयोजित करेगी। चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के विशेष प्रतिनिधि, चीन के उप प्रधानमंत्री हे लिफ़ेंग पाकिस्तान सरकार के भव्य समारोह में भाग लेने और पाकिस्तानी नेताओं से मिलने के लिए पाकिस्तान जाएंगे।

प्रवक्ता ने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से, चीन पाकिस्तान के साथ दोनों देशों के नेताओं द्वारा संपन्न महत्वपूर्ण सहमति को लागू करेगा, चीन और पाकिस्तान के बीच पारंपरिक दोस्ती को जारी रखेगा, चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे के उन्नयन को बढ़ावा देगा और निर्माण में तेजी लाएगा, ताकि नये युग में और घनिष्ठ चीन-पाकिस्तान साझा भाग्य समुदाय के निर्माण में तेजी लाकर, क्षेत्रीय और विश्व विकास और समृद्धि के लिए योगदान दिया जा सके।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine