चाइना मीडिया ग्रुप और अफ्रीकी मीडिया ने नए सहयोग पर चर्चा की

चाइना मीडिया ग्रुप और अफ्रीकी मीडिया ने नए सहयोग पर चर्चा की

बीजिंग, 21 अगस्त (आईएएनएस)। 15वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग की उपस्थिति और दक्षिण अफ्रीका की उनकी राजकीय यात्रा के अवसर परचाइना मीडिया ग्रुप, अफ्रीकी प्रसारण संघ और दक्षिण अफ्रीकी प्रसारण निगम और अन्य अफ़्रीकी देशों में मुख्यधारा के मीडिया संगठनों ने दक्षिण अफ्रीका के जोहान्सबर्ग में एक सहयोग समझौते पर हस्ताक्षर किए।

दक्षिण अफ़्रीकी उपराष्ट्रपति पॉल मैशाटाइल ने एक लिखित भाषण दिया, जिसमें चाइना मीडिया ग्रुप और उसके अफ्रीकी मीडिया भागीदारों के बीच सार्थक सहयोग की कामना की गई।

दक्षिण अफ्रीकी राष्ट्रपति भवन की महिला, युवा और विकलांगता विभाग की मंत्री दलामिनी जुमा ने दक्षिण अफ्रीकी सरकार की ओर से चाइना मीडिया ग्रुप और अफ्रीकी मीडिया के बीच नए सहयोग के फलदायी होने की कामना की।

चाइना मीडिया ग्रुप के महानिदेशक शन हाईशोंग ने भाषण देते हुए कहा कि आज चाइना मीडिया ग्रुप ने चीन और अफ्रीका के बीच दोस्ती को साझा करने और उज्ज्वल भविष्य के बारे में बात करने के लिए अफ्रीकी मीडिया के साथ सहयोग का नया चरण शुरू किया।

हम चीन-अफ्रीका मित्रता का रिकॉर्डर बनने, चीन-अफ्रीका आदान-प्रदान का सूत्रधार बनने और सामग्री साझाकरण, तकनीकी आदान-प्रदान और कार्मिक प्रशिक्षण में अफ्रीकी मीडिया के साथ सहयोग को मजबूत करने का इच्छुक है।

(साभार- चाइना मीडिया ग्रुप, पेइचिंग)

–आईएएनएस

E-Magazine