घोसी उपचुनाव : आठवें राउंड में सपा प्रत्याशी भाजपा से आगे

घोसी उपचुनाव : आठवें राउंड में सपा प्रत्याशी भाजपा से आगे

मऊ, 8 सितंबर (आईएएनएस)। यूपी के घोसी उपचुनाव की मतगणना शुक्रवार को हो रही है। आठवें दौर की गिनती के बाद समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार सुधाकर सिंह लगातार बढ़त बनाए हुए हैं। वह भाजपा के दारा सिंह चौहान से 6885 मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं।

भारत निर्वाचन आयोग (ईसीआई) के अनुसार सातवें चरण की गणना के बाद सुधाकर सिंह को 29,030 वोट मिले हैं, जबकि चौहान को अब तक 22,145 वोट मिले हैं। मतगणना के दौरान कुल 34 दौर की गिनती होनी है।

घोसी विधानसभा सीट पर उपचुनाव में वोटों की गिनती आज सुबह शुरू हो गई, जिसे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विपक्षी गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के बीच पहला बड़ा चुनावी मुकाबला माना जा रहा है।

मऊ जिले के घोसी विधानसभा क्षेत्र में 50 प्रतिशत से अधिक मतदाताओं ने मंगलवार (पांच सितंबर) को उपचुनाव के लिए अपने मताधिकार का उपयोग किया था। पिछले साल के विधानसभा चुनाव में घोसी में 58.59 प्रतिशत मतदान हुआ था। घोसी उपचुनाव में भाजपा और सपा की की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है।

भाजपा ने उपचुनाव में मंत्रियों की फौज उतार दी थी। भाजपा ने पिछड़ी जाति के वोटरों को साधने के लिए ओपी राजभर, निषाद वोटरों को साधने के लिए संजय निषाद, कुर्मी वोटरों को साधने के लिए एके शर्मा और स्वतंत्र देव सिंह, ब्राह्मण वोटरों को साधने के लिए डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक, मुस्लिम समाज के पसमांदा वोटरों को साधने के लिए दानिश आजाद अंसारी को घोसी के रण में उतरा था।

इधर, सपा की तरफ से अखिलेश यादव, शिवपाल यादव समेत कई नेताओं ने प्रचार किया था। शिवपाल तो नामांकन के बाद से ही घोसी में डटे रहे।

–आईएएनएस

विकेटी/एसकेपी

E-Magazine