घरेलू शेयर बाजार में नरमी के साथ कारोबार

घरेलू शेयर बाजार में नरमी के साथ कारोबार

नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के विनिर्माण डेटा और कमाई की मिली-जुली रिपोर्ट के कारण मंगलवार को घरेलू शेयरों में धीमा कारोबार हुआ। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के रिटेल रिसर्च प्रमुख सिद्धार्थ खेमका ने ये बात कही है।

निफ्टी बढ़त के साथ खुला लेकिन जल्द ही अपनी शुरुआती बढ़त गंवाकर 19,734 के स्तर पर सपाट बंद हुआ। निफ्टी स्मॉल कैप 100 में एक्शन देखा गया जो प्लस माइनस 0.7 प्रतिशत था।

आईटी, धातु, फार्मा और निजी बैंक हरे निशान में बंद हुए। उन्होंने कहा कि चीन से अधिक प्रोत्साहन की उम्मीद और एलएमई पर धातु की कीमतें 3 महीने के उच्चतम स्तर पर पहुंचने के चलते धातु शेयरों में तेजी देखी गई।

उन्होंने कहा, “कुल मिलाकर हम उम्मीद करते हैं कि जैसे-जैसे हम कमाई करेंगे, बाजार सकारात्मक रूप से मजबूत होगा।”

सप्ताह के दौरान यूएस मैन्युफैक्चरिंग पीएमआई और मासिक गैर-कृषि पेरोल डेटा सहित कई आर्थिक डेटा बिंदुओं के साथ बीओई ब्याज दर बाजार को दिशा प्रदान करेगा।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि वैश्विक प्रतिस्पर्धियों के प्रभाव से घरेलू सूचकांक नकारात्मक रुख के साथ कारोबार कर रहे हैं। इसके बावजूद, मिड-कैप और स्मॉल-कैप शेयरों ने बेंचमार्क इंडेक्स से बेहतर प्रदर्शन जारी रखा। अमेरिकी अर्थव्यवस्था में नरमी की उम्मीद से आईटी शेयरों में तेजी आई।

भारत की विनिर्माण गतिविधि मजबूत बनी रही, हालांकि जुलाई में लगातार दूसरे महीने इसमें मामूली कमी आई। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में बाजार की दिशा प्रमुख डेटा से प्रभावित होगी, जिसमें ऑटो बिक्री के आंकड़े, यूएस पीएमआई और यूएस जॉब डेटा शामिल हैं।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine