घरेलू फंडों की खरीदारी से शेयर बाजार में आई तेजी

घरेलू फंडों की खरीदारी से शेयर बाजार में आई तेजी

नई दिल्ली, 8 सितंबर (आईएएनएस)। घरेलू फंडों की खुदरा खरीद और डीआईआई निवेश बाजार को ऊपर उठा रहा है, तब जबकि एफआईआई बिकवाली कर रहा है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के मुख्य निवेश रणनीतिकार वीके विजयकुमार ने ये बात कही है।

सितंबर में अब तक एफआईआई ने नकदी बाजार में 8,608 करोड़ रुपये की बिकवाली की है और डीआईआई ने 5,715 करोड़ रुपये की खरीदारी की है। इस शुद्ध संस्थागत बिकवाली के बावजूद निफ्टी इस महीने अब तक 434 अंक ऊपर है। विजयकुमार ने कहा, यह और मिड-कैप और स्मॉल-कैप सेगमेंट में अत्यधिक गतिविधि, रैली में खुदरा निवेशकों की सक्रिय भागीदारी की ओर इशारा करती है।

साथ ही, शेयर के मूल्यों में गिरावट पर खरीदारी की रणनीति व्यापारियों के लिए सही काम कर रही है। इस बाजार संरचना में रैली को निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई 19,991 के करीब ले जाने की क्षमता है। एलएंडटी और आरआईएल द्वारा सहायता प्राप्त फ्रंटलाइन बैंकिंग और आईटी शेयरों में निकट भविष्य में रैली को बनाए रखने की क्षमता है। उन्होंने कहा कि स्मॉल-कैप के क्षेत्रों में बबल बनना चिंता का विषय है।

शुक्रवार सुबह बीएसई सेंसेक्स 109 अंक ऊपर 66,375 अंक पर है। एनटीपीसी 3 प्रतिशत से अधिक की बढ़त के साथ सूचकांक में अग्रणी है।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine