गुजरात : आयकर विभाग ने 3 शहरों में स्वाति प्रोकॉन के दफ्तरों पर मारे छापे

गुजरात : आयकर विभाग ने 3 शहरों में स्वाति प्रोकॉन के दफ्तरों पर मारे छापे

अहमदाबाद, 21 सितंबर (आईएएनएस)। गुजरात के आयकर विभाग ने अहमदाबाद में एक तलाशी अभियान शुरू किया है, जिसमें रियल एस्टेट डेवलपर स्वाति प्रोकॉन और उससे जुड़ी संस्थाओं के दफ्तरों सहित शहर के विभिन्न स्थानों पर छापे शामिल हैं।

इस ऑपरेशन में अहमदाबाद, बड़ौदा और राजकोट के 100 से अधिक अधिकारी शामिल हैं। यह संभावित बड़े पैमाने पर बेनामी लेनदेन का मामला है। आयकर विभाग को नकद लेनदेन और गैरकानूनी व्यापार के बारे में जानकारी मिली थी। छापेमारी गुरुवार सुबह शुरू हुई।

चल रही जांच शुक्रवार तक जा सकती है। इनकम टैक्स अधिकारी जटिल वित्तीय मामलों की जांच कर रहे हैं। ऑपरेशन का दायरा पूरे अहमदाबाद में प्रभावशाली 35 से 40 स्थानों तक फैला हुआ है, जिसमें महेश राज केमिकल्स प्राइवेट लिमिटेड का परिसर भी शामिल है, जो नरोदा में स्थित एक रासायनिक समूह है और स्वाति प्रोकॉन से जुड़ा हुआ है।

अशोक अग्रवाल और साकेत अग्रवाल सहित स्वाति से जुड़े प्रमुख लोग वर्तमान में जांच के दायरे में हैं।गौरतलब है कि अंबली रोड स्थित स्वाति प्रोकॉन का हेड ऑफिस भी जांच के दायरे में आ गया है।

स्वाति प्रोकॉन के संस्थापक चेयरमैन अशोक अग्रवाल को जांच का सामना इसलिए करना पड़ रहा है क्योंकि कर अधिकारी जटिल वित्तीय लेनदेन और होल्डिंग्स को उजागर करना चाहते हैं।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine