क्वालकॉम इंडिया ने सवि सोइन को नियुक्त किया अध्यक्ष

क्वालकॉम इंडिया ने सवि सोइन को नियुक्त किया अध्यक्ष

नई दिल्ली, 4 अगस्त (आईएएनएस)। चिप प्रमुख क्वालकॉम ने शुक्रवार को सवि सोइन को क्वालकॉम इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और अध्यक्ष के रूप में नियुक्त करने की घोषणा की। वह क्वालकॉम टेक्नोलॉजीज के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी जिम कैथी को रिपोर्ट करेंगे।

पांच वर्षों से क्वालकॉम इंडिया के अध्यक्ष रहे राजेन वागड़िया, अमेरिका के सैन डिएगो में क्वालकॉम मुख्यालय में स्थानांतरित होंगे, और वैश्विक वितरण और वैश्विक कैरियर रणनीति का नेतृत्व करने के लिए उपाध्यक्ष के रूप में एक नई भूमिका निभाएंगे।

क्वालकॉम इंडिया के अध्यक्ष के रूप में, सोइन मोबाइल, ऑटोमोटिव, सेमीकंडक्टर, औद्योगिक और आईओटी व संचार बुनियादी ढांचा क्षेत्रों में उद्योग भागीदारों और सरकार के साथ संबंधों को बढ़ावा देकर देश में कंपनी की रणनीति का नेतृत्व और क्रियान्वयन करने के प्रभारी होंगे।

सोइन 20 वर्षों से अधिक समय से क्वालकॉम के साथ हैं और 10 वर्षों से वह क्वालकॉम की वरिष्ठ नेतृत्व टीम का हिस्सा हैं।

कैथी ने कहा, “भारत क्वालकॉम के लिए एक प्राथमिकता वाला बाजार है और हम इसमें निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।”

कैथी ने कहा, “अपनी नई भूमिका में, सोइन सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक में विकास को बढ़ावा देना जारी रखेंगे, भारत के डिजिटल परिवर्तन और इसकी घरेलू प्रौद्योगिकी नवाचार क्षमताओं के विकास का समर्थन करेंंंगे।”

सोइन ने कहा कि घर लौटना सौभाग्य की बात है और भारत के पास अपने पैमाने और संसाधनों के साथ वैश्विक डिजिटल परिवर्तन को आगे बढ़ाने का एक बड़ा अवसर है।

उन्होंने कहा, “मेरा उद्देश्य सभी क्षेत्रों में क्वालकॉम के प्रौद्योगिकी नवाचारों का उपयोग करके इस परिवर्तन को तेज करने के लिए भारतीय पारिस्थितिकी तंत्र के साथ साझेदारी करना है।”

इससे पहले, वागाडिया के तहत, क्वालकॉम ने भारत में एक पारिस्थितिकी तंत्र सक्षमकर्ता और वायरलेस प्रौद्योगिकियों में अग्रणी के रूप में अपनी स्थिति मजबूत की, देश में 4 जी और 5 जी के रोल आउट के लिए हितधारकों के साथ महत्वपूर्ण संबंध बनाए और ऑटोमोटिव और आईओटी जैसे उद्योग क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति का विस्तार किया।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine