कैनेडियन ओपन: स्वीयाटेक ने कोलिन्स को हराया, सेमीफाइनल में पेगुला से भिड़ेंगी

कैनेडियन ओपन: स्वीयाटेक ने कोलिन्स को हराया, सेमीफाइनल में पेगुला से भिड़ेंगी

मॉन्ट्रियल (कनाडा), 12 अगस्त (आईएएनएस)।विश्व नंबर 1 इगा स्वीयाटेक यहां चल रहे कनाडाई ओपन में क्वालीफायर डेनिएल कोलिन्स पर 6-3, 4-6, 6-2 से जीत के साथ सेमीफाइनल में पहुंची।

शुक्रवार रात कोलिन्स के खिलाफ जीत स्वीयाटेक की सीज़न की 50वीं मैच जीत थी। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला नंबर 3 जेसिका पेगुला से होगा, जिन्होंने युगल जोड़ीदार कोको गॉफ पर नाटकीय ढंग से 6-2, 5-7, 7-5 से जीत दर्ज की।

पिछले दो सीज़न में, स्वीयाटेक ने 117 मैच जीते हैं – जो 2015-16 में एंजेलिक कर्बर के बाद दो साल की अवधि में डब्ल्यूटीए टूर पर सबसे अधिक है। बैक-टू-बैक सीज़न में 50 से अधिक मैच जीतने वाली आखिरी खिलाड़ी कैरोलिना प्लिस्कोवा (2018-19) थीं। स्वीयाटेक सेरेना विलियम्स (2013-2014) के बाद दो साल में 117 मैच जीतने वाली पहली खिलाड़ी हैं।

इस क्वार्टरफाइनल में पहुंचकर, स्वीयाटेक ने नंबर 1-रैंक वाली खिलाड़ी के रूप में अपना दबदबा 72 सप्ताह तक बढ़ाया, सर्वकालिक सूची में 10वां स्थान और कैरोलिन वोज्नियाकी से एक अधिक।

उन्होंने कहा, “मुझे वास्तव में खुद पर गर्व है कि मैं सेमीफाइनल में पहुंची। मुझे खुशी है कि मैं एक और मैच खेल सकती हूं।”

दूसरी ओर, क्वालीफायर कोलिन्स सात दिनों में अपना छठा मैच जीतना चाह रही थी। दो क्वालीफाइंग जीत के बाद, कोलिन्स ने पहले राउंड में यूजिनी बुकार्ड को, दूसरे में नंबर 8 मारिया सकारी को और 16 के राउंड में 2021 यूएस ओपन फाइनलिस्ट लेयला फर्नांडीज को हराया।

स्वीयाटेक ने अब कोलिन्स के खिलाफ अपने करियर के चार मैचों में से तीन में जीत हासिल की है।

–आईएएनएस

आरआर

E-Magazine