केंद्र ने ममता के विदेश दौरे को दी मंजूरी

केंद्र ने ममता के विदेश दौरे को दी मंजूरी

कोलकाता, 31 अगस्त (आईएएनएस)। केंद्र सरकार ने राज्य में निवेश तलाशने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अगले महीने प्रस्तावित विदेशी दौरे को मंजूरी दे दी है, राज्य सरकार के सूत्रों ने यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री को 12 सितंबर को दुबई के लिए रवाना होना है। दुबई से, उन्हें स्पेन की राजधानी मैड्रिड जाना है।

मुख्यमंत्री को अपना विदेश दौरा पूरा करने के बाद 23 सितंबर को भारत वापस आना है। दौरे का मुख्य उद्देश्य निवेश के अवसरों की तलाश करना है, हालांकि राज्य सरकार के अधिकारी या मुख्यमंत्री के कैबिनेट सहयोगी उनके विदेशी दौरे के कार्यक्रम के विवरण के बारे में चुप्पी साधे हुए हैं।

राज्य सरकार के सूत्रों ने कहा कि प्रोटोकॉल के अनुसार मुख्यमंत्री के विदेशी दौरों की मंजूरी के लिए राज्य से केंद्र को एक पत्र भेजा गया था, जो आ गया है।

पता चला है कि इस बार मुख्यमंत्री की विदेश यात्रा का मुख्य उद्देश्य वहां मुख्य रूप से दुबई और मैड्रिड में बसे अनिवासी भारतीय (एनआरआई) व्यवसायियों से बातचीत करना होगा।

राज्य मंत्रिमंडल के एक सदस्य ने कहा,“उन्हें यहां निवेश के लिए अनुकूल राज्य में निवेश के माहौल और उत्कृष्ट बुनियादी ढांचे पर प्रकाश डालना चाहिए। मुख्यमंत्री से यह भी अपेक्षा की जाती है कि वह उस सहयोग और सहायता की प्रकृति पर प्रकाश डालें, जो राज्य सरकार राज्य में नए निवेश के लिए प्रदान करने को तैयार है। हमें उम्मीद है कि मुख्यमंत्री की यह विदेश यात्रा फलदायी होगी।”

उन्होंने यह भी कहा कि वहां के एनआरआई व्यापारियों के अलावा, मुख्यमंत्री के दुबई और स्पेन दोनों में शीर्ष वाणिज्य मंडलों के साथ बातचीत करने की भी उम्मीद है।

–आईएएनएस

सीबीटी

E-Magazine