कुलदीप यादव को पता चल गया है कि क्या करना है : प्रज्ञान ओझा

कुलदीप यादव को पता चल गया है कि क्या करना है : प्रज्ञान ओझा

नई दिल्ली, 1 अगस्त (आईएएनएस)। भारत के लिए वनडे क्रिकेट में कुलदीप यादव का एक बार फिर शामिल होना, वनडे विश्व कप के लिए टीम की तैयारी में सबसे बड़े प्लस पॉइंट हैं।

साल 2022 से लेफ्ट आर्म चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव ने घुटने की सर्जरी से उबरने के बाद, वनडे फॉर्मेट में भारत के लिए 18 मैचों में भाग लिया है। जिसमें 21.43 के औसत और 5.01 की इकॉनमी रेट के साथ 32 विकेट लिए हैं।

हाल ही में कुलदीप ने केंसिंग्टन ओवल में पहले वनडे मैच में वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को परेशान किया। सीरीज के पहले मैच में उन्होंने केवल तीन ओवरों में सिर्फ 6 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए।

भारत के पूर्व बाएं हाथ के स्पिनर प्रज्ञान ओझा का मानना ​​है कि अपनी भूमिका और योजना पर कुलदीप की स्पष्टता उन्हें वनडे में उत्कृष्टता हासिल करने में मदद कर रही है।

ओझा ने कहा, “उनके मन में जो स्पष्टता है वह उनके लिए काम कर रही है। जब वह घायल होने के बाद वापस आये तो मैं उस पर नजर रख रहा था और मैंने देखा कि उन्हें यह स्पष्ट हो गया है कि उन्हें क्या करने की जरूरत है। ”

यह एक ऐसी श्रृंखला रही है जहां भारत ने अपने बल्लेबाजी क्रम के साथ प्रयोग किया है, लेकिन पुरुष एकदिवसीय विश्व कप से पहले स्पिन कैबिनेट मजबूत दिख रही है।

“मैं स्पिनरों के सेट-अप को लेकर बहुत आश्वस्त हूं। कुलदीप, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल और शायद युजवेंद्र चहल जैसे गेंदबाजों के रूप में हमें दो गुणवत्ता वाले स्पिनर और ऑलराउंडर मिले हैं। उनके पास भारत की परिस्थितियों का फायदा उठाने के लिए पर्याप्त अनुभव है और दूसरी बात यह है कि वे जानते हैं कि घरेलू धरती पर किस तरह के विकेट पर क्या करना है।“

–आईएएनएस

एएमजे/एबीएम

E-Magazine