काफी संघर्ष कर रहा वीवर्क, व्यवसाय में बने रहने पर भी शक

काफी संघर्ष कर रहा वीवर्क, व्यवसाय में बने रहने पर भी शक

नई दिल्ली, 9 अगस्त (आईएएनएस)। फ्लेक्सिबल वर्कस्पेस प्रोवाइडर वीवर्क, जिसकी कीमत कभी 47 बिलियन डॉलर थी, आजकल काफी संघर्ष कर रहा है। उनका कहना है कि कंपनी बड़ी चिंताओं के चलते व्यवसाय में बने रहने की क्षमता को लेकर ‘संदेह’ में है।

कंपनी, जिसने अपनी दूसरी तिमाही में 397 मिलियन डॉलर का शुद्ध घाटा दर्ज किया, अनुमानित नकदी जरूरतों और बढ़े हुए सदस्य कारोबार के बीच कमजोर भविष्य का अनुमान लगाया है।

अपने तिमाही नतीजों के बाद मंगलवार को कारोबार के बाद कंपनी के शेयरों में 30 फीसदी से ज्यादा की गिरावट आई। इसका स्टॉक केवल 166 मिलियन डॉलर के मूल्यांकन के साथ 21 सेंट पर बंद हुआ।

कुल मिलाकर, वीवर्क का स्टॉक 2023 की शुरुआत से 85 प्रतिशत नीचे है।

वीवर्क ने सॉफ्टबैंक, इनसाइट पार्टनर्स, ब्लैकरॉक और गोल्डमैन सैक्स जैसे निवेशकों से 22 बिलियन डॉलर से अधिक की फंडिंग जुटाई थी।

वीवर्क के अंतरिम सीईओ डेविड टॉली ने कहा, “मुश्किल ऑपरेटिंग माहौल में, हमने साल-दर-साल ठोस राजस्व वृद्धि और नाटकीय लाभप्रदता में सुधार किया है।”

उन्होंने कहा, “हम विभिन्न क्षेत्रों और भौगोलिक क्षेत्रों के सभी आकार के व्यवसायों की बढ़ती कार्यस्थल आवश्यकताओं को पूरा करने की अपनी क्षमता में आश्वस्त हैं, और हमारी दीर्घकालिक कंपनी की दृष्टि अपरिवर्तित बनी हुई है।”

30 जून तक, वीवर्क के रियल एस्टेट पोर्टफोलियो में 39 देशों में 777 स्थान शामिल थे, जो लगभग 906,000 वर्कस्टेशन और 653,000 भौतिक सदस्यता का समर्थन करते थे।

–आईएएनएस

पीके/एसकेपी

E-Magazine