कांग्रेस ने धारा 370 को बच्चे की तरह पाला और रामलला को टेंट में रखा : शाह

कांग्रेस ने धारा 370 को बच्चे की तरह पाला और रामलला को टेंट में रखा : शाह

इंदौर, 30 जुलाई (आईएएनएस)। मध्यप्रदेश के इंदौर में मालवा इलाके के बूथ सम्मेलन के जरिए कार्यकर्ताओं को चुनावी जीत का मंत्र देने आए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला और कहा कि कश्मीर में धारा 370 को कांग्रेस ने बच्चे की तरह पाला और अयोध्या में रामलला को टेंट में रखा।

इंदौर प्रवास पर पहुंचे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जानापाव में भोलेनाथ का जलाभिषेक किया और परशुराम मंदिर में पूजा अर्चना की। इसके बाद वे कनकेश्वरी गरबा मैदान पहुंचे, जहां उन्होंने बूथ स्तर के कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

अमित शाह ने इस मौके पर अहिल्याबाई को याद करते हुए कहा कि उन्होंने गुलामी के अवशेषों को मिटाने की पहल की थी जिसे हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगे बढा रहे हैं।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने धारा 370 को बच्चे की तरह पाल रखा था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धारा 370 को खत्म कर कश्मीर को भारत के साथ जोड़ दिया। कांग्रेस और यूपीए के सभी दलों ने धारा 370 को हटाए जाने का विरोध किया था।

अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर का जिक्र करते हुए अमित शाह ने कहा कि अयोध्या में रामलला टेंट में विराजमान थे। कांग्रेस मंदिर के काम को अटका रही थी। कोर्ट के फैसले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन किया। अहिल्याबाई होल्कर के बाद धार्मिक स्थल के कायाकल्प करने का काम प्रधानमंत्री मोदी ने किया है।

शाह ने मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ को करप्शन नाथ और दिग्विजय सिंह को बंटाधार कहकर तंज कसा।

उन्होंने कहा कि कमल नाथ के नेतृत्व वाली सरकार ने डेढ़ माह के अंदर बंटाधार के शासन की याद दिला दी थी। कमल नाथ ने किसान सम्मान निधि योजना में किसानों के नाम तक केंद्र सरकार को नहीं भेजे थे, इतना ही नहीं गरीब कल्याण की 51 योजनाओं को भी कांग्रेस की सरकार ने बंद कर दिया था। भाजपा की फिर सरकार बनी तो योजनाओं को शुरु किया गया।

–आईएएनएस

एसएनपी/एसकेपी

E-Magazine