कम्युनिटी नोट के साथ गलत पोस्ट को हटाएगा एक्स

कम्युनिटी नोट के साथ गलत पोस्ट को हटाएगा एक्स

नई दिल्ली, 15 सितंबर (आईएएनएस)। एक्स कॉर्प (पूर्व में ट्विटर) ने शनिवार को कहा कि अब वह आपको उस व्यक्ति के बारे में सूचित करेगा, जो आपके द्वारा कम्युनिटी नोट के साथ एनोटेट की गई पोस्ट को हटा देता है।

यदि आप एक्स पर किसी पोस्ट में कम्युनिटी पोस्ट जोड़ते हैं, तो यह आपको उस व्यक्ति के बारे में बताएगा, जिसने पोस्ट लिखा है और उसे हटा दिया है।

एलन मस्क द्वारा संचालित प्लेटफॉर्म का उद्देश्य लोगों को अन्य यूजर्स को जवाबदेह बनाए रखने के लिए कम्युनिटी नोट्स को एक और टूल जोड़ने की क्षमता देना है।

कंपनी ने एक पोस्ट में कहा, ”योगदानकर्ता लगातार कहते हैं कि उनका लक्ष्य दूसरों को अच्छी तरह से सूचित रखना है। ऐसा तब हो सकता है जब किसी पोस्ट पर एक उपयोगी नोट दिखाई देता है, और तब भी जब कोई गलत पोस्ट हटा दिया जाता है।”

इस सप्ताह की शुरुआत में, एक्स ने घोषणा की कि एक नोट की रेटिंग करने वाले लोगों को अधिक नोट प्रस्ताव दिखाई देंगे, ताकि वे अपनी रेटिंग सबमिट करने से पहले अन्य नोटों पर विचार कर सकें।

पिछले हफ्ते, एक्स कॉर्प ने यूजर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर भ्रामक या एआई-जनरेटेड वीडियो में कम्युनिटी नोट्स जोड़ने की अनुमति दी थी।

कंपनी ने एक अपडेट में कहा, ”अब केवल इमेज के लिए नहीं, बल्कि वीडियो पर नोट्स भी पेश किए जा रहे हैं। वीडियो पर लिखे गए नोट्स ऑटोमैटिक रूप से मेल खाने वाले वीडियो वाले अन्य पोस्ट पर दिखाई देंगे।”

एक्स ने कहा कि यह एडिट क्लिप, एआई-जनरेटेड वीडियो और अन्य में संदर्भ जोड़ने का एक हाई-स्केलेबल तरीका है और सभी शीर्ष लेखकों और योग्य कम्युनिटी नोट्स योगदानकर्ताओं के लिए उपलब्ध है।

मस्क ने पिछले साल कम्युनिटी नोट्स फीचर (जिसे पहले बर्डवॉच के नाम से जाना जाता था) लॉन्च किया और कई देशों में इसका विस्तार किया।

–आईएएनएस

पीके/सीबीटी

E-Magazine