कंपनियों के लचीलापन अपनाने से हाइब्रिड वर्क 29 प्रतिशत बढ़ा: रिपोर्ट

कंपनियों के लचीलापन अपनाने से हाइब्रिड वर्क 29 प्रतिशत बढ़ा: रिपोर्ट

नई दिल्ली, 28 अगस्त (आईएएनएस)। अप्रैल-जून की अवधि में वैश्विक स्तर पर हाइब्रिड वर्क में 29 प्रतिशत (साल-दर-साल) की वृद्धि दर्ज की गई है, क्योंकि “दूरस्थ काम” और “घर से काम” के विकल्पों में गिरावट आई है।

एक अग्रणी डेटा और एनालिटिक्स कंपनी ग्लोबलडेटा ने खुलासा किया है कि हाइब्रिड कामकाजी भूमिकाएं जो कर्मचारियों को कार्यालय और उनके घरों के बीच अपने काम के घंटों को संतुलित करने में सक्षम बनाती हैं, उसमें वृद्धि दर्ज की गई है।

दूसरी तिमाही में यात्रा और पर्यटन, खुदरा और वित्तीय सेवाओं जैसे उद्योगों में हाइब्रिड वर्क से संबंधित नौकरी पोस्टिंग में वृद्धि हुई।

ग्लोबलडेटा में बिजनेस फंडामेंटल एनालिस्ट शेरला श्रीप्रदा ने कहा, “कुल मिलाकर हाइब्रिड भूमिकाओं में दिलचस्पी बरकरार है क्योंकि कंपनियां ऑफिस लौटने की आवश्यकताओं के अनुपालन और काम में लचीलेपन की पेशकश के बीच संतुलन बनाने की कोशिश कर रही हैं।”

एक विश्लेषण से पता चला है कि हाइब्रिड वर्क मॉडल की पेशकश करने वाली कुछ उल्लेखनीय कंपनियों में एलिमेंट फ्लीट मैनेजमेंट, फ्लाइट सेंटर ट्रैवल ग्रुप, अल्बर्टसन कंपनीज, अमेज़ॅन डॉट कॉम, वेल्स फारगो एंड कंपनी और हब इंटरनेशनल शामिल हैं।

–आईएएनएस

एमकेएस/सीबीटी

E-Magazine