ऐतिहासिक ऊंचाई पर निफ्टी, 20 हजार के ऊपर बंद हुआ

ऐतिहासिक ऊंचाई पर निफ्टी, 20 हजार के ऊपर बंद हुआ

नई दिल्ली, 13 सितंबर (आईएएनएस)। बाजार में तेजी के चलते निफ्टी 20,000 अंक के ऊपर पहुंच गया। एलकेपी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ तकनीकी विश्लेषक रूपक डे ने कहा कि निफ्टी सीमा से ऊपर बंद हुआ, जो इशके लिए एक ऐतिहासिक ऊंचाई है।

निफ्टी50 इंडेक्स 75 अंक चढ़कर बुधवार को 20,070 पर बंद हुआ, जबकि एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स 250 अंक बढ़कर 67,466 पर बंद हुआ। आज के सत्र में निफ्टी के 15 सेक्टर इंडेक्स में से 13 हरे निशान पर रहे।

माहौल पॉजिटिव बना हुआ है। निफ्टी के 19,900 से नीचे आने पर पुट राइटर्स अस्थिर हो सकते हैं, जिससे संभावित रूप से बाजार में करेक्शन हो सकता है।

सकारात्मक रूप से देखें तो यह 20,100 — 20,150 रेंज में रहने के लिए तैयार है। डे ने कहा, 20,150 से ऊपर की ओर जाने से निफ्टी के लंबे समय तक इसी रेंज में रहने की संभावना है।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि कमजोर वैश्विक संकेतों के बावजूद घरेलू सूचकांकों ने फिर से बढ़त हासिल की है। अगस्त में घरेलू सीपीआई मुद्रास्फीति के 6.83 प्रतिशत तक कम होने और औद्योगिक उत्पादन डेटा में वृद्धि ने भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती दी है।

ब्रिटेन की अर्थव्यवस्था में संकुचन और तेल की कीमतों में वृद्धि ने वैश्विक बाजार में अनिश्चितता का स्तर पैदा कर दिया है। उन्होंने कहा, इसके अलावा, निवेशक आज अमेरिकी मुद्रास्फीति डेटा का इंतजार कर रहे हैं, जो वैश्विक महत्व रखता है क्योंकि यह फेड के नीति दृष्टिकोण में अंतर्दृष्टि प्रदान करेगा।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine