एशिया कप : रिजवान, इफ्तिखार ने किया संघर्ष, पाकिस्तान ने लंका को दिया 252 रनों का मजबूत लक्ष्य

एशिया कप : रिजवान, इफ्तिखार ने किया संघर्ष, पाकिस्तान ने लंका को दिया 252 रनों का मजबूत लक्ष्य

कोलंबो, 15 सितंबर (आईएएनएस)। एशिया कप में शुरुआती विकेट गिरने के बाद मोहम्मद रिजवान और इफ्तिखार अहमद के बीच छठे विकेट के लिए सबसे बड़ी 108 रनों की शानदार साझेदारी की बदौलत पाकिस्तान ने बारिश के बीच 42 ओवरों में 252/7 रन बनाए। -गुरुवार को यहां आर.प्रेमदासा स्टेडियम में सुपर 4 चरण में मैच में देरी हुई।

पाकिस्तान की शुरुआत वैसी नहीं रही जैसी उन्हें उम्मीद थी, एक बार फिर फल्खर ज़मान जल्दी आउट हो गए। कप्तान बाबर आजम और अब्दुल्ला शफीक ने पारी को संभाला और दूसरे विकेट के लिए 64 रन जोड़े और शफीक ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

बाबर एक बार फिर बाएं हाथ के स्पिनर का शिकार बने, क्योंकि डुनिथ वेललेज ने उन्हें बचाव में आगे बढ़ाया और उनका विकेट हासिल किया।

पाकिस्तान 27.4 ओवर के बाद 130/5 पर परेशानी की स्थिति में था, लेकिन तभी बारिश ने खेल में बाधा डाली और उसकी किस्मत बदल गई। गेंद कम घूमने लगी और थोड़ी नम हो गई, क्योंकि इफ्तिखार और रिजवान ने बेहतर बल्लेबाजी परिस्थितियों का पूरा फायदा उठाया।

दोनों बल्लेबाजों ने धैर्य दिखाया और कम जोखिम भरे शॉट खेले लेकिन डेथ ओवरों में खेल खींचने में सफल रहे। इस शानदार साझेदारी ने छठे विकेट के लिए स्कोर में 108 रन जोड़े जो अब पाकिस्तान के लिए एशिया कप में वनडे में सबसे ज्यादा है।

रिजवान ने 73 गेंदों में 86 रन बनाए, जबकि इफ्तिखार अहमद ने 40 में से 47 रन बनाए।

मैथीसा पथिराना गेंद से स्टार थे, उन्होंने पाकिस्तान को शुरुआती झटका दिया और 8 ओवर में 65 रन देकर 3 विकेट लेकर अपना स्पैल समाप्त करने से पहले अच्छी तरह से सेट अब्दुल्ला शफीक और मोहम्मद हैरिस को पवेलियन भेज दिया।

डीएलएस समायोजन के बाद श्रीलंका के लक्ष्य से एक रन कम हो गया है। पाकिस्तान 252 रन पर ऑल आउट हो गया। श्रीलंका का लक्ष्य भी 42 ओवर में 252 रन रहा।

संक्षिप्त स्कोर :

श्रीलंका के खिलाफ पाकिस्तान 42 ओवर में 252/7 (डीएलएस) (मोहम्मद रिजवान 86, अब्दुल्ला शफीक 52; मथीसा पथिराना 3-65, महेश थीक्षाना 1-42)।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine