एशियन शूटिंग चैंपियनशिप से पहले राष्ट्रीय शिविर कर्णी सिंह रेंज में शुरू

एशियन शूटिंग चैंपियनशिप से पहले राष्ट्रीय शिविर कर्णी सिंह रेंज में शुरू

नई दिल्ली, 11 अक्टूबर (आईएएनएस)। 19वें एशियाई खेलों में शानदार प्रदर्शन के ठीक एक हफ्ते बाद भारतीय शूटिंग टीम आगामी 15वीं एशियाई शूटिंग चैंपियनशिप (एएससी) की तैयारी के लिए राष्ट्रीय शिविर में वापस आ गई है।

यह चैंपियनशिप अतिरिक्त महत्व रखती है, क्योंकि वे कुल 24 पेरिस ओलंपिक कोटा स्थानों की पेशकश करेंगे जो राइफल, पिस्टल और शॉटगन श्रेणियों में 12 व्यक्तिगत ओलंपिक स्पर्धाओं में समान रूप से विभाजित हैं।

भारतीय टीम पहले ही निशानेबाजी में सात पेरिस कोटा जीत चुकी है और चांगवोन में 17 में से अधिक से अधिक कोटा हासिल करना चाहेगी।

सीनियर टीम में 17 कोच और आठ सहयोगी स्टाफ के साथ शिविर में कुल 38 निशानेबाज हैं। दूसरी ओर जूनियर टीम में 36 निशानेबाजों के साथ 12 कोच और पांच सहयोगी स्टाफ सदस्य हैं।

शिविर हाई-परफॉर्मेंस निदेशक डॉ. पियरे ब्यूचैम्प के साथ-साथ विदेशी कोच थॉमस फार्निक (राइफल), मुंखबयार दोर्जसुरेन (पिस्टल), मार्सेलो ड्राडी (ट्रैप) और एन्नियो फाल्को (स्कीट) की देखरेख में चलाया जाएगा।

शिविर की अवधि विभिन्न समूहों के लिए उनके चांगवोन कार्यक्रम के आधार पर होती है। 15वीं एएससी में प्रतियोगिताएं 24 अक्टूबर से शुरू होंगी और फाइनल इवेंट 1 नवंबर को निर्धारित हैं।

–आईएएनएस

एएमजे

E-Magazine