एफआईआई की बिकवाली से निफ्टी में आई तेजी 

एफआईआई की बिकवाली से निफ्टी में आई तेजी 

नई दिल्ली, 7 अगस्त (आईएएनएस)। मिश्रित वैश्विक संकेतों के बावजूद घरेलू शेयर बाजार अपने सकारात्मक रुख पर कायम है। मोतीलाल ओसवाल फाइनेंशियल सर्विसेज के खुदरा अनुसंधान प्रमुख सिद्धार्थ खेमका का कहना है कि निफ्टी ऊंचे स्तर पर खुला और पूरे सत्र के दौरान सकारात्मक रहा और 81 अंकों की मामूली बढ़त के साथ 19598 के स्तर पर बंद हुआ। 

आईटी और फार्मा में खरीदारी के साथ अधिकांश सेक्टर हरे निशान में बंद हुए। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह आरबीआई की नीति से पहले बाजार एक दायरे में कारोबार कर सकते हैं।

उन्होंने कहा कि एफआईआई ने पिछले कुछ दिनों से बिकवाली का सिलसिला जारी रखा है, जिससे तेजी सीमित रही।

बोनान्ज़ा पोर्टफोलियो के वरिष्ठ अनुसंधान विश्‍लेषक वैभव विदवानी ने कहा कि निम्न गुणवत्ता वाले ऑप्टिकल फाइबर की आपूर्ति करने वाले देशों को खोजने के बाद, सरकार ने इंडोनेशिया, कोरिया, चीन जैसे देशों से ऑप्टिकल फाइबर के आयात पर 5 साल का एंटी-डंपिंग शुल्क लगाया, इसलिए सभी ऑप्टिकल फाइबर उपयोगकर्ता कंपनियां आज उच्च स्तर पर व्यापार कर रही थीं, क्योंकि इससे सामग्री की गुणवत्ता में सुधार होगा और इन्वेंट्री घाटे में कमी आएगी।

उन्होंने कहा, आज बोली लगाने के आखिरी दिन गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी एसबीएफसी फाइनेंशियल की आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को 18.73 गुना अभिदान मिला।

उन्होंने कहा कि डिविस लैबोरेटरीज, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस, एलटीआईमाइंडट्री और अदानी पोर्ट्स निफ्टी पर शीर्ष लाभ पाने वालों में से थे, जबकि शीर्ष हारने वालों में ब्रिटानिया इंडस्ट्रीज, टाटा मोटर्स, बजाज ऑटो, भारतीय स्टेट बैंक और एक्सिस बैंक थे।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine