इज़राइल में फंसे राज्यसभा सदस्य सहित मेघालय के 27 लोग सुरक्षित मिस्र पहुंचे

इज़राइल में फंसे राज्यसभा सदस्य सहित मेघालय के 27 लोग सुरक्षित मिस्र पहुंचे

शिलांग, 8 अक्टूबर (आईएएनएस)। पहाड़ी राज्य के एकमात्र राज्यसभा सदस्य वानवेइरॉय खारलुखी सहित मेघालय के 27 लोगों का एक समूह इजराइल के बेथलहम में फंस गया था, क्योंकि देश में हमास के हमले के बाद शत्रुता फैल गई थी, लेकिन सभी सुरक्षित रूप से सीमा पार कर गए हैं और मिस्र पहुंच गए हैं। मेघालय के मुख्यमंत्री कॉनराड के. संगमा ने रविवार को यह जानकारी दी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सत्तारूढ़ नेशनल पीपुल्स पार्टी के खारलुखी, साथ ही उनकी पत्‍नी और बेटी सहित राज्य के 27 नागरिक, जो तीर्थयात्रा पर यरूशलेम गए थे, युद्धग्रस्त क्षेत्र में फंस गए।

संगमा ने मीडिया से कहा, “मैं उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करने के लिए विदेश मंत्रालय (एमईए) के संपर्क में हूं।” उन्होंने कहा कि राज्य सरकार उनकी सुरक्षित घर वापसी सुनिश्चित करने के प्रयास में कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

मुख्यमंत्री ने एक्स पर अपने पोस्ट में कहा : “नवीनतम जानकारी के अनुसार और विदेश मंत्रालय और हमारे भारतीय मिशन के प्रयासों के माध्यम से मेघालय के हमारे 27 नागरिक, जो इज़राइल और फिलिस्तीन के युद्ध संघर्ष क्षेत्र में फंस गए थे, सुरक्षित रूप से सीमा पार कर गए हैं, वे अब मिस्र में हैं।”

–आईएएनएस

एयसजीके

E-Magazine