इजरायली सैनिकों ने 3 सशस्त्र फिलिस्तीनियों को मार डाला

इजरायली सैनिकों ने 3 सशस्त्र फिलिस्तीनियों को मार डाला

यरूशलम, 7 अगस्त (आईएएनएस)। इजरायल ने कहा है कि उसके सैनिकों ने वेस्ट बैंक में तीन सशस्त्र फिलिस्तीनियों को मार डाला है, जब वे इजरायलियों के खिलाफ हमला करने जा रहे थे।

इज़रायली सेना द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, शिन बेट आंतरिक सुरक्षा एजेंसी के सैनिकों और एजेंटों ने रविवार को उत्तरी वेस्ट बैंक में जेनिन के पास “एक आतंकवादी समूह को विफल कर दिया”। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कार में एक एम16 राइफल पाई गई।

बयान में कहा गया है कि समूह के प्रमुख की पहचान जेनिन शरणार्थी शिविर के 26 वर्षीय नाइफ अबू त्सुइक के रूप में की गई है, जो “एक प्रमुख सैन्य संचालक” था और “इजरायली सुरक्षा बलों के खिलाफ सैन्य कार्रवाई और गाजा पट्टी में आतंकवादियों की सैन्य गतिविधियों को आगे बढ़ाने” में शामिल था।”

जेनिन में फ़िलिस्तीनी प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि आतंकवादी शहर के दक्षिण की ओर जा रहे थे, जब उन्हें एक विशेष इज़रायली सशस्त्र बल ने निशाना बनाया।

उन्होंने इज़रायली सैनिकों पर एम्बुलेंसों को उग्रवादियों तक पहुंचने से रोकने का आरोप लगाया, जिसके चलते उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई और उनके शवों को ले गए।

इज़राइल ने जेनिन शरणार्थी शिविर में 20 से अधिक वर्षों में अपना सबसे बड़ा सैन्य अभियान चलाया है, इसी दौरान ये हत्या हुई है। इस अभियान में कम से कम 12 फिलिस्तीनी मारे गए हैं।

–आईएएनएस

एसकेपी

E-Magazine