इंस्टाग्राम ने भारत में जनरेशन जेड यूजर्स के लिए 4 नए फीचर्स का किया अनावरण

इंस्टाग्राम ने भारत में जनरेशन जेड यूजर्स के लिए 4 नए फीचर्स का किया अनावरण

नई दिल्ली, 20 अक्टूबर (आईएएनएस)। मेटा के स्वामित्व वाले इंस्टाग्राम ने चार नए फीचर्स प्रदर्शित किए हैं जो भारत में जनरेशन जेड यूजर्स को पसंद आएंगे।

कंपनी ने जनरेशन जेड यूजर्स को सशक्त बनाने के लिए बर्थडे, ऑडियो नोट्स, सेल्फी वीडियो नोट्स और स्टोरीज में मल्टीपल लिस्ट जैसे क्रिएटिव टूल्स का अनावरण किया।

मेटा ने कहा कि वह जल्द ही फीचर्स की टेस्टिंग शुरू करेंगे।

टेक दिग्गज के मुताबिक, ‘बर्थडे’ फीचर लोगों को अपने दोस्तों और फॉलोअर्स को यह बताने में मदद करेगा कि उनका बर्थडे कब है और उनके दोस्तों को स्टिकर और कंफेट्टी जैसे मजेदार तरीकों से इसे मनाने में मदद मिलेगी।

इसके अलावा, ‘ऑडियो नोट्स’ फीचर यूजर्स को वॉयस रिकॉर्डिंग को नोट के रूप में भेजने में मदद करेगी और ‘सेल्फी वीडियो’ नोट्स यूजर्स को छोटा वीडियो कैप्चर करने की अनुमति देगा, जो 24 घंटों के लिए उनके नोट में लूप होगा।

मेटा ने कहा, “एक-दूसरे के साथ आसानी से अपडेट साझा करने के लिए नोट्स युवा लोगों के बीच पसंदीदा बन गए हैं। यह उन टॉप तरीकों में से एक है, जिनसे किशोर सीधे डीएम के जरिए अपने दोस्तों के साथ कम्युनिकेट कर सकते हैं।”

‘मल्टीपल लिस्ट इन स्टोरीज’ फीचर यूजर्स को केवल करीबी दोस्तों के अलावा और ज्यादा लिस्ट बनाने की अनुमति देगी।

मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने इस साल की शुरुआत में इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप पर टेलीग्राम जैसे “ब्रॉडकास्ट चैनल” फीचर शुरू करने के बाद फेसबुक और मैसेंजर पर लाने की घोषणा की है।

यह फीचर आने वाले हफ्तों में उपलब्ध होगा।

–आईएएनएस

पीके/एबीएम

E-Magazine