इंडिगो के बोर्ड ने पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के निगमन को मंजूरी दी (लीड-1)

इंडिगो के बोर्ड ने पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के निगमन को मंजूरी दी (लीड-1)

नई दिल्ली, 5 सितंबर (आईएएनएस)। निजी एयरलाइन इंडिगो की मूल कंपनी इंटरग्लोब एविएशन लिमिटेड के बोर्ड ने सोमवार को कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के निगमन को मंजूरी दे दी।

एयरलाइन के एक अधिकारी ने कहा, “प्राथमिक फोकस विमानन और संबंधित उपभोक्ता क्षेत्रों, जैसे यात्रा, जीवनशैली, आतिथ्य और परिवहन में काम करने वाली शुरुआती चरण की कंपनियों में निवेश करना होगा।”

कंपनी ने आधिकारिक तौर पर स्टॉक एक्सचेंजों को एक फाइलिंग में घोषणा की कि उसके निदेशक मंडल ने एक प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के निगमन के लिए हरी झंडी दे दी है, जिसे शुरुआत में 30 करोड़ रुपये से वित्त पोषित किया गया था।

एयरलाइन के बोर्ड ने इस निवेश का समर्थन किया है, जिसे गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक-सिटी में विशेष आर्थिक क्षेत्र के भीतर स्थापित किया जाएगा, जैसा कि एक्सचेंज फाइलिंग में बताया गया है।

इसके अलावा, एयरलाइन के बोर्ड ने उपरोक्त पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के वित्तीय दायित्वों को सुनिश्चित करने के लिए अधिकतम 996 मिलियन डॉलर की कॉर्पोरेट गारंटी जारी करने को मंजूरी दे दी है।

कहा गया है, “सेबी एलओडीआर विनियमों के विनियमन 30 और अन्य लागू नियमों के अनुपालन में, हम सूचित करना चाहते हैं कि कंपनी के निदेशक मंडल ने सोमवार को हुई अपनी बैठक में कंपनी की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के निगमन को मंजूरी दे दी है। एक या अधिक किश्तों में 30 करोड़ रुपये तक का निवेश, उपरोक्त पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के भुगतान दायित्वों को सुरक्षित करने के लिए 996 मिलियन डॉलर (या भारतीय रुपये या किसी अन्य मुद्रा में समतुल्य राशि) तक की कॉर्पोरेट गारंटी जारी करना।”

एयरलाइन के मुख्य वित्तीय अधिकारी गौरव नेगी ने पहले 2 अगस्त को कमाई के बाद सम्मेलन कॉल के दौरान प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए इस उद्यम के निर्माण का खुलासा किया था।

–आईएएनएस

एसजीके

E-Magazine